A
Hindi News खेल अन्य खेल Champions League के फाइनल में पहुंची मैनचेस्टर सिटी, रियाल मैड्रिड को रौंदा

Champions League के फाइनल में पहुंची मैनचेस्टर सिटी, रियाल मैड्रिड को रौंदा

चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड 4-0 से हरा दिया।

Manchester City- India TV Hindi Image Source : AP मैनचेस्टर सिटी

चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी और रियाल मैड्रिड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 के बड़े अंतर से हरा दिया। मैड्रिड की टीम का सफर चैंपियंस लीग में यहीं खत्म हो गया। वहीं इस मैच को जीत मैनचेस्टर सिटी फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल में उनका मुकाबला इंटर मिलान से होगा। इस मैच की बात करे तो बर्नार्डो सिल्वा के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को करारी शिकस्त दी।

ऐसा रहा मैच का हाल

मैनचेस्टर सिटी और रियाल मैड्रिड के बीच सेमीफाइनल का पहला चरण का मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था और ऐसे में इस मुकाबले का दूसरा चरण निर्णायक बन गया था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक मैनचेस्टर सिटी का दबदबा रहा। रियाल मैड्रिड की टीम ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया और अगर टीम गोलकीपर थिबॉट कौरटोइस ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो उनकी टीम इससे भी बड़े अंतर से हार सकती थी। सिटी की तरफ से सिल्वा ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किए जबकि एडर मिलिटाओ ने दूसरे हाफ के शुरू में आत्मघाती गोल किया। जूलियन अल्वारेज ने इंजरी टाइम में चौथा गोल करके सिटी को सेमीफाइनल में ओवरऑल 5-1 से जीत दिलाई। 

मैनचेस्टर सिटी के पास इतिहास रचने का मौका

मैनचेस्टर सिटी इस जीत से तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं इंग्लिश प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और एफए कप के खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है। इस टूर्नामेंट के फाइनल से पहले मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीमियर लीग जीतने के कगार पर है और एफए कप के फाइनल में उन्होंने अपनी जगह पक्की खिताब कर ली थी। चैंपियंस लीग के फाइनल में उसका सामना 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान से होगा। मैनचेस्टर सिटी रविवार को अगर चेल्सी के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है तो वह लगातार तीसरी बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लेगा। वह पहले ही एफए कप के फाइनल में जगह बना चुका है जहां उसका सामना मैनचेस्टर यूनाइटेड से होगा। यूनाइटेड इंग्लैंड की एकमात्र टीम है जिसने एक सीजन में तीनों प्रमुख खिताब जीते थे। उसने यह कारनामा 1999 में किया था।