A
Hindi News खेल अन्य खेल Miami Open: फाइनल में नाओमी ओसाका को हराकर स्वियातेक ने रचा इतिहास, रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची

Miami Open: फाइनल में नाओमी ओसाका को हराकर स्वियातेक ने रचा इतिहास, रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची

स्वियातेक सोमवार को जारी होने वाली महिला रैंकिंग में ऐश बार्टी की जगह शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी बार्टी ने पिछले महीने संन्यास ले लिया था। 

File photo of Iga Swiatek- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ MIAMIOPEN File photo of Iga Swiatek

इगा स्वियातेक ने वर्ष 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मियामी ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। स्वियातेक ने मियामी ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका को 6-4, 6-0 से हराकर महिला वर्ग का खिताब जीता और अपने विजय अभियान को 17 मैच तक पहुंचाया। स्वियातेक सोमवार को जारी होने वाली महिला रैंकिंग में ऐश बार्टी की जगह शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी बार्टी ने पिछले महीने संन्यास ले लिया था। 

Women's ODI World Cup: 12 में से सात बार चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, टूर्नामेंट के 49 साल के सफर में कब कौन बना विजेता

पोलैंड की स्वियातेक ने पहले सेट में ओसाका की सर्विस तोड़कर 3-2 की बढ़त बनायी तथा 52 मिनट में यह सेट अपने नाम किया। ओसाका ने पहले सेट में चुनौती पेश की लेकिन दूसरे सेट में पूरी तरह से स्वियातेक का दबदबा रहा। उन्होंने लगातार नौवें मैच में सीधे सेटों में जीत दर्ज की। स्वियातेक का यह वर्ष 2022 में तीसरा खिताब है। वह फ्रेंच ओपन 2020 से लेकर अब तक छह बार फाइनल में पहुंची और सभी में जीत दर्ज करने में सफल रही।