A
Hindi News खेल अन्य खेल द बूडल्स में लगा टेनिस सितारों का मेला, नीता अंबानी ने डिएगो श्वार्ट्जमैन को दिया ईएसए कप

द बूडल्स में लगा टेनिस सितारों का मेला, नीता अंबानी ने डिएगो श्वार्ट्जमैन को दिया ईएसए कप

बूडल्स एक अनोखा टेनिस प्रदर्शनी कार्यक्रम है जो इस साल अपनी 19वीं वर्षगांठ मना रहा है। यह 27 जून को शुरू हुआ और 1 जुलाई को समाप्त होगा।

Nita Ambani - India TV Hindi Image Source : TWITTER Nita Ambani presented the inaugural ESA Cup to Diego Schwartzman

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष श्रीमती नीता अंबानी ने आज बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में द बूडल्स टेनिस ईवेंट में डिएगो श्वार्ट्जमैन को उद्घाटन रिलायंस फाउंडेशन ईएसए कप प्रदान किया। बूडल्स वास्तव में एक अनूठी टेनिस प्रतियोगिता है जो विंबलडन चैंपियनशिप के लिए तैयारी करने का बेहतरीन जरिया है। यह आयोजन इस साल अपनी 19वीं वर्षगांठ भी मना रहा है। ईवेंट 27 जून को शुरू होगा और 1 अगस्त को इसका समापन है।

बड़े टेनिस स्टार लेने वाले हैं हिस्सा

इस ईवेंट के मुकाबले कुछ विश्व स्तरीय टेनिस सितारों की मौजूदगी में खेले जाएंगे और इसे मजेदार इंग्लिश गार्डन पार्टी के माहौल के साथ जोड़ा जाएगा। रिलायंस फाउंडेशन ईएसए कप का पुरस्कार आयोजन के प्रत्येक पांच दिनों में एक खिलाड़ी को प्रदान किया जाएगा। मंगलवार (27 जून) को नीता अंबानी ने डिएगो श्वार्ट्जमैन को ईएसए कप पेश करने के बाद एक्शन4यूथ को दान दिया।

नीता अंबानी ने जताई खुशी

इस अवसर पर बोलते हुए, नीता अंबानी ने शानदार माहौल और सुंदर परिवेश के साथ कुछ शीर्ष स्तरीय टेनिस देखने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यहां बिल्कुल अद्भुत माहौल था क्योंकि हमें कुछ बेहतरीन टेनिस देखने और जश्न मनाने का मौका मिला। महान खेल गतिविधियों के एक दिन के माध्यम से धर्मार्थ कार्यों की सेवा करने का अवसर इसे और भी अधिक सार्थक बनाता है। मैं इस समुदाय के सभी युवाओं को अपनी पसंद का कोई भी खेल अपनाने की इच्छा और प्रोत्साहित करती हूं और अपने और अपने आस-पास के लोगों के लिए उत्साह, दृढ़ विश्वास, सकारात्मक दृष्टिकोण की आशा करती हूं।

नीता अंबानी की शानदार पहल

एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल (ईएसए) नीता अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन द्वारा संचालित पहल है। यह पहल सभी बच्चों के लिए शिक्षा और खेल में विकास और समान अवसरों का समर्थन करती है। बूडल्स टेनिस चैलेंज उसी पहल का हिस्सा है और इसके साथ, ईएसए भारत के बाहर अपने पैर फैला रहा है। उनके नवीनतम कार्यक्रम का उद्देश्य स्टोक पार्क में बच्चों के जीवन को छूना और खेल को सभी के लिए सुलभ बनाना है।