A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon 2022: जोकोविच को मिली लगातार तीसरी जीत, हमवतन खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

Wimbledon 2022: जोकोविच को मिली लगातार तीसरी जीत, हमवतन खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

जोकोविच ने विम्बलडन चैम्पियनशिप के तीसरे राउंड में सर्बिया के कैसमेनोविच को सीधे सेटों में 6-0, 6-3, 6-4 से हराया।

<p>Novak Djokovic</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Novak Djokovic

Highlights

  • नोवाक जोकोविच ने जीता तीसरे राउंड का मैच
  • जोकोविच ने तीसरे राउंड में हमवतन खिलाड़ी को हराया
  • विम्बलडन 2022 के चौथे राउंड में पहुंचे जोकोविच

टॉप सीड नोवाक जोकोविच विम्बलडन चैम्पियनशिप के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं। सर्बिया के चैम्पियन खिलाड़ी ने तीसरे राउंड में अपने हमवतन मियोमिर केसमैनोविच को बड़ी आसानी से सीधे सेटों में हराया।

जोकोविच विम्बलडन चैम्पियनशिप के चौथे राउंड में पहुंचे

जोकोविच ने केसमैनोविच के खिलाफ अपने तीसरे राउंड का मैच 6-0, 6-3, 6-4 से जीता। वर्ल्ड नंबर 161 केसमैनोविच इस मुकाबले के पहले सेट में एक भी गेम नहीं जीत सके। जोकोविच ने इस मुकाबले में केसमैनोविच के एक के मुकाबले छह एस लगाए। हालांकि सर्बियाई खिलाड़ी ने मैच में चार डबल फॉल्ट किए लेकिन उनका खेल बेहद सटीक रहा। उन्होंने अपने पहले 88 फीसदी सर्विस पर प्वाइंट्स अर्जित किए जिससे सर्बियाई विरोधी को शिकस्त का सामना करना पड़ा। सर्बिया के वर्ल्ड नंबर तीन जोकोविच को वर्ल्ड नंबर एक डेनिल मेडवेडेव और नंबर दो एलेक्जेंडर ज्वेरेव के टूर्नामेंट में नहीं होने के कारण पहली वरीयता दी गई है।

जोकोविच ने चार सेटों में जीता था पहला और दूसरा राउंड

नोवाक जोकोविच ने पहले राउंड के मेंस सिंगल्स मैच में कोरिया के सून-वू को चार सेटों में 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 में हराया था। एटीपी रैंकिंग में 81वें स्थान पर काबिज कोरिया के सून-वू ने छह बार के विम्बलडन चैंपियन को दूसरे सेट में कड़ी टक्कर दी थी। कोरियाई खिलाड़ी ने इस सेट को 6-3 से जीता था लेकिन पूरे मैच में उन्हें इसके अलावा और कोई मौका नहीं मिला। वहीं जोकोविच ने नेकोकिनाकिस के खिलाफ अपने दूसरे राउंड का मैच 6-1, 6-4, 6-2 से जीता था।

जोकोविच ने बनाया था ग्रैंड स्लैम में सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड

अपने सातवें विम्बलडन टाइटल को तलाश रहे जोकोविच के लिए पहले राउंड में मिली जीत ऑल इंग्लैंड क्लब में उनकी 80वीं जीत थी। सर्बियन चैम्पियन चारों ग्रैंड स्लैम में 80 या इससे ज्यादा मैच जीतने वाले पुरुष और महिला वर्ग के पहले खिलाड़ी बने थे। अगर पिछले तीन बार के विम्बलडन चैंपियन को सातवीं खिताब जीतने में कामयाबी मिलती है तो वे पूर्व अमेरिकन महान टेनिस प्लेयर पीट सम्प्रास की बराबरी कर लेंगे।