A
Hindi News खेल अन्य खेल नोवाक जोकोविच ने वीजा प्रकरण पर तोड़ी चुप्पी, पूरे मामले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

नोवाक जोकोविच ने वीजा प्रकरण पर तोड़ी चुप्पी, पूरे मामले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को सर्बियाई राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मुलाकात की और आस्ट्रेलिया में खुद को हिरासत में रखने और निर्वासित किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया।

FILE PIC OF Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES FILE PIC OF Novak Djokovic

Highlights

  • आस्ट्रेलिया में खुद को हिरासत में रखने और निर्वासित किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया
  • टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को सर्बियाई राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मुलाकात की
  • घटना के कारण वह आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये

सर्बियाई टेनिस स्टार और दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रेलिया में खुद को हिरासत में रखने और निर्वासित किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया। इस घटना के कारण वह आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये। उन्होंने साथ ही सर्बियाई राष्ट्रपति को उनके समर्थन के लिये शुक्रिया भी कहा। टेनिस स्टार ने गुरूवार को सर्बियाई राष्ट्रपति एलेक्सांद्र वुसिच से मुलाकात की और आस्ट्रेलिया में वीजा प्रवेश को लेकर हुई 11 दिन की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।

नोवाक जोकोविच ने वीजा प्रकरण पर तोड़ी चुप्पी, पूरे मामले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण  

जोकोविच ने कहा, ‘‘मैं आज आपसे मिलना चाहता था क्योंकि आपने और राज्य संस्थानों ने आस्ट्रेलिया में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के दौरान जिस तरह से मेरा समर्थन किया था, उसके लिये सर्बिया के नागरिक होने के नाते मुझे आपको शुक्रिया कहना था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि मैं हिरासत में अकेला था और मैंने कई समस्याओं और चुनौतियों का सामना किया लेकिन मैं अकेला महसूस नहीं कर रहा था। मुझे अपने परिवार, करीबी लोगों और पूरे सर्बियाई देश का पूरा समर्थन मिल रहा था। ’’ हालांकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में हुई घटनाओं के बारे में बात नहीं की लेकिन वादा किया कि वह अपना पक्ष बाद में रखेंगे। बता दें कि आस्ट्रेलिया की सख्त कोविड-19 टीकाकरण जरूरतों को पूरा कर पाने में विफल होने के कारण जोकोविच को देश से निर्वासित कर दिया गया।