A
Hindi News खेल अन्य खेल विम्बलडन की हार के बाद जोकोविच ने की वापसी, पहले ही मैच में झेलनी पड़ी हार

विम्बलडन की हार के बाद जोकोविच ने की वापसी, पहले ही मैच में झेलनी पड़ी हार

नोवाक जोकोविच ने टेनिस कोर्ट पर वापसी की है, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : AP Novak Djokovic

दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन में मिली हार के बाद एक बार फिर से टेनिस के मैदान पर वापसी की। ये खिलाड़ी अमेरिका में वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में डबल्स और सिंगल्स कैटेगरी में टक्कर देने उतरा। लेकिन जोकोविच को डबल्स में हार का सामना करना पड़ा है।

जोकोविच को झेलनी पड़ी हार

23 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच अमेरिका में 2021 के बाद पहला मैच हारे जब उन्हें वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में युगल मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। जोकोविच और निकोला काचिच को जैमी मूरे और माइकल वीनस ने 6-4, 6-2 से हराया। जोकोविच कोरोना टीकाकरण नहीं कराने की वजह से अमेरिका में पिछले दो साल में कई टूर्नामेंट नहीं खेल सके थे। विम्बलडन फाइनल में कार्लोस अल्काराज से हारने के बाद जोकोविच का यह पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। सिंगल्स में उनका सामना अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना से होगा।

अल्काराज ने हासिल की जीत

अल्काराज ने ऑस्ट्रेलिया के क्वालीफायर जोर्डन थाम्पयन को 7-5, 4-6, 6-3 से मात दी। वह इस सीजन में 50 जीत दर्ज करने वाले पहले एटीपी खिलाड़ी बन गए। महिला वर्ग में पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन स्लोएने स्टीफेंस ने गत चैम्पियन कैरोलिन गार्सिया को 4-6, 6-4, 6-4 से हराकर पहली बार तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पांचवीं वरीयता प्राप्त ओंस जबाउर ने अन्हेलिना कालिनिना को 6-3, 6-7, 7-6 से हराया।