A
Hindi News खेल अन्य खेल US ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच, अब इस खिलाड़ी से होगा सामना

US ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच, अब इस खिलाड़ी से होगा सामना

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : PTI Novak Djokovic

US Open 2023: यूएस ओपन में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में महान खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं। जोकोविच ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने किया कमाल का प्रदर्शन

23 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच अपने 57वें ग्रैंडस्लैम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। क्रोएशियाई क्वालीफायर बोर्ना गोजो ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। उन्होंने 6-2, 7-5, 6-4 से मैच जीता। तीन बार के यूएस ओपन खिताब विजेता नोवाक जोकोविच के लिए ग्रैंडस्लैम नंबर 24 की तलाश जारी है। चौथे दौर की जीत ने उनकी 13वीं यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल उपस्थिति की शुरुआत की, जिससे वह आंद्रे अगासी और रोजर फेडरर के साथ इवान लेंडल के (17) के बाद दूसरे स्थान पर आ गए। इस जीत के बाद जोकोविच का अगली एटीपी रैंकिंग में कार्लोस अल्काराज की जगह नंबर एक पर काबिज होना तय हो गया है ।

टेलर फ्रिट्ज से होगा सामना

क्वार्टरफाइनल में जोकोविच की टक्कर शीर्ष क्रम के अमेरिकी टेलर फ्रिट्ज से होगी। टेलर पिछले कुछ सालों से एक स्थापित टॉप-10 खिलाड़ी रहे हैं और शानदार फॉर्म में है। जोकोविच का अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 7-0 का रिकॉर्ड है, उन्होंने अपने चार साल के इतिहास में केवल दो सेट गंवाए हैं। जोकोविच ने फ्रिट्ज के साथ अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले पर कहा कि पिछले कुछ सालों में उसमें बहुत सुधार हुआ है। जाहिर है, यहां से मैच और भी कठिन हो जाएंगे और मैं चुनौती के लिए तैयार हूं। अन्य मैच में, रविवार रात क्वालीफायर डोमिनिक स्ट्राइकर को सीधे सेटों में हराकर, फ्रिट्ज ने साथी अमेरिकियों फ्रांसिस टियाफो और बेन शेल्टन के साथ अंतिम 8 में जगह बनाई।