A
Hindi News खेल अन्य खेल French Open 2023: नोवाक जोकोविच ने 23वें ग्रैंडस्लैम की तरफ बढ़ाए कदम, सेमीफाइनल में अल्कारेज को हराया

French Open 2023: नोवाक जोकोविच ने 23वें ग्रैंडस्लैम की तरफ बढ़ाए कदम, सेमीफाइनल में अल्कारेज को हराया

फ्रेंच ओपन 2023 के सेमीफाइनल मैच में नोवाक जोकोविच ने कार्लोस अल्कारेज को धमाकेदार अंदाज में हराया।

novak djokovic- India TV Hindi Image Source : PTI novak djokovic

नोवाक जोकोविच ने अपने अनुभव और शानदार फिटनेस का इस्तेमाल करते हुए शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में कार्लोस अल्कराज को 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से शिकस्त देकर रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाया। फ्रेंच ओपन में इस बार राफेल नडाल नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में जोकोविच का खेलना पक्का लग रहा है। 

नोवाक जोकोविच ने जीता मैच 

नोवाक जोकोविच विश्व रैंकिंग में टॉप पर काबिज अल्काराज को उन्होंने 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से हराया। वह रिकॉर्ड 23वें गैंडस्लैम खिताब से एक शॉट पीछे है। अल्काराज ने इस दौरान शानदार शॉट लगाकर दूसरे सेट को अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद उन पर थकान हावी हो गई और वह मैच हार गए। जोकोविच अपना 45वां ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल खेल रहे थे। वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। मैच में उन्हें कोई ज्यादा परेशानी नहीं आई। 

जीत के बाद नोवाक ने कही ये बात 

कार्लोस अल्काराज ने थकान और मांसपेशियों की खिंचाव से निपटने के लिए ब्रेक का सहारा लिया लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा कि मैं उनकी परेशानी को समझ सकता हूं। उनके लिए बुरा लग रहा है। उम्मीद है वह इससे जल्दी उबर जाएंगे।