A
Hindi News खेल अन्य खेल Pakistani Boxers Absconded: लापता या फरार? कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद दो पाकिस्तानी मुक्केबाज इंग्लैंड में हुए गायब

Pakistani Boxers Absconded: लापता या फरार? कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद दो पाकिस्तानी मुक्केबाज इंग्लैंड में हुए गायब

Pakistani Boxers Absconded: पाकिस्तान के दो मुक्केबाज कॉमनवेल्थ गेम्स के खत्म होने के बाद घर लौटने की जगह इंग्लैंड में गायब हो गए। पूरे मामले की जांच जारी है।

Pakistani boxers Suleman Baloch and Nazeerullah Khan gone...- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistani boxers Suleman Baloch and Nazeerullah Khan gone missing in UK

Highlights

  • कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने गए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज इंग्लैंड में हुए गायब
  • पासपोर्ट तक लेने नहीं पहुंचे दोनों पाकिस्तानी मुक्केबाज
  • इस्लामाबाद की उड़ान भरने से कुछ घंटे पहले हुए गायब

Pakistani Boxers Absconded: ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे किसी भी बड़े इवेंट के बाद तमाम खिलाड़ी बिना वक्त गंवाए घर वापसी करना चाहते हैं। लेकिन खिलाड़ी अगर पाकिस्तान के हैं तो उन पर भी ये बात लागू हो ये जरूरी नहीं है। बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 आठ अगस्त को खत्म हो चुके हैं। दुनिया के हर सदस्य देश के तमाम खिलाड़ी और एथलीट अपने-अपने घर लौट चुके हैं पर पाकिस्तान के दो मुक्केबाज इंग्लैंड में ही गायब हो गए हैं।

दो पाकिस्तानी मुक्केबाज इंग्लैंड में हुए गायब

कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के दो मुक्केबाज लापता हो गए हैं। पाकिस्तानी बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का समापन सोमवार को ही हो चुका है। तांग ने कहा, ‘‘उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी फेडरेशन के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ गेम्स में हिस्सा लेने के लिए गए थे।’’ उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है। तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार रखे गए थे।

पाकिस्तान ओलंपिक संघ (पीओए) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। पाकिस्तान कॉमनवेल्थ गेम्स की बॉक्सिंग कंपिटिशन में कोई भी मेडल नहीं जीत पाया। देश ने वेटलिफ्टिंग और जेवलिन थ्रो में दो गोल्ड सहित कुल आठ मेडल जीते।

पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ी हो चुका है गायब

मुक्केबाजों के लापता होने की घटना राष्ट्रीय तैराक फैजान अकबर के हंगरी में फिना वर्ल्ड चैंपियनशिप से गायब होने के दो महीने बाद हुई है। हालांकि अकबर ने चैंपियनशिप में कंपीट तक नहीं किया था और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गया था। जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है। ऐसे में सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह के गायब होने का सस्पेंस जल्दी न सुलझे तो हैरनी नहीं होनी चाहिए।