A
Hindi News खेल अन्य खेल पहले ही मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से, हाईवोल्टेज मैच की सारी जानकारी यहां

पहले ही मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से, हाईवोल्टेज मैच की सारी जानकारी यहां

भारत और पाकिस्तान की टीमें आज सैफ चैंपियनशिप के हाईवोल्टेज मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। ये मैच भारत में ही खेला जा रहा है।

saff championship- India TV Hindi Image Source : GETTY saff championship

भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी खेल के मैदान पर आमने-सामने आती हैं तो रोमांच बढ़ जाता है। खेल चाहे क्रिकेट हो, हॉकी हो या फिर फुटबॉल। आज यानी कि बुधवार को भारत और पाकिस्तान की टीम सैफ चैंपियनशिप में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। इस मैच पर दुनियाभर के खेल प्रेमियों की नजर है।   

भारत का सामना पाकिस्तान से

भारत, 98 की फीफा रैंकिंग के साथ, पाकिस्तान (195) से काफी ऊपर है। भारतीय फुटबॉल टीम ने 8 बार सैफ चैंपियनशिप जती है, जबकि पाकिस्तान ने कभी खिताब नहीं जीता। हालांकि, भारत के वर्चस्व के बावजूद, पाकिस्तान सालों से कुछ आश्चर्यजनक जीत हासिल करने में सफल रहा है। भारत-पाकिस्तान फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता इतिहास में डूबी हुई है। दोनों टीमों ने पहली बार 1959 में एक-दूसरे से खेला था।

टीम इंडिया ज्यादा मजबूत

हाल के सालों में, भारत ने दोनों पक्षों के बीच पांच में से अंतिम चार मैचों में जीत हासिल कर प्रतिद्वंद्विता पर हावी रहा है। इसमें 2018 सैफ कप में पाकिस्तान को 3-1 से रौंदना भी शामिल है। भारत टूर्नामेंट से पहले अच्छी फॉर्म में रहा है और अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपनी जीत की लय को जारी रखना चाहेगा।

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने हाल के दिनों में संघर्ष किया है और 2023 में खेले गए पिछले 4 मैच हारे हैं। हालांकि, उनके कोच शहजाद अनवर उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी टीम मौके पर पहुंच सकती है और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ उलटफेर कर सकती है।

मुकाबले से जुड़ी जानकारी:

भारत और पाकिस्तान के बीच कहां हो रहा है मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच SAFF चैंपियनशिप मैच, भारत के बैंगलोर में श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार 21 जून को खेला जाएगा। मैच के लिए किक-ऑफ का समय शाम 7:30 बजे है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में कहां होगी?

SAFF चैंपियनशिप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।