A
Hindi News खेल अन्य खेल इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग, श्रीकांत हार के साथ हुए बाहर

इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग, श्रीकांत हार के साथ हुए बाहर

सात्विक-चिराग की जोड़ी इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। लेकिन किदांबी श्रीकांत हारकर बाहर हो चुके हैं।

Indonesia Open- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indonesia Open

दुनियाभर के शटलर इस वक्त इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट में एक दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में शुक्रवार को भारत के लिए एक अच्छी खबर और एक बुरी खबर आई। दरअसल भारत की डबल्स जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। लेकिन भारत के दिग्गज शटलर किदांबी श्रीकांत हारकर बाहर हो चुके हैं।

रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी सेमीफाइनल में   

भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को यहां इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 स्पर्धा के पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय फजर अलफियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो को सीधे गेम में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत हालांकि क्वार्टर फाइनल में चीन के ली शी फेंग से हारकर पुरुष एकल प्रतियोगिता से बाहर हो गए। भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे और 9 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से 14-21 21-14 12-21 से शिकस्त मिली। 

पिछली हार का हिसाब किया बराबर

इस जीत के साथ ही फेंग ने श्रीकांत से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच दो मुकाबलों में दोनों ने एक-एक जीत दर्ज की है। सातवीं वरीयता प्राप्त सात्विक और चिराग की जोड़ी को इंडोनेशिया की पुरुष युगल जोड़ी हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। भारतीय जोड़ी ने 41 मिनट तक चले मुकाबले को 21-13 21-13 से अपने नाम किया। सात्विक और चिराग के सामने सेमीफाइनल में कोरिया की मिन ह्यूक कांग एवं सेउंग जे सियो और इंडोनेशिया की लियो रोली कार्नांडो एवं डेनियल मार्थिन के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता की चुनौती होगी। 

श्रीकांत को अंत में झेलनी पड़ी हार

श्रीकांत ने शुरुआती सेट में 2-0 की बढ़त कायम की लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार कई गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। चीन के खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के समय 11-7 की बढ़त बना ली। फेंग ने इसके बाद अपनी बढ़त जारी रखी और पहला गेम आसानी से अपने नाम किया। दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला दिखा लेकिन श्रीकांत जल्द ही अपने पुराना लय हासिल कर ब्रेक तक 11-6 की बढत बना ली। उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखते हुए यह गेम जीत लिया।