A
Hindi News खेल अन्य खेल सात्विक-चिराग का कमाल, शानदार जीत के साथ कटाया कोरिया ओपन के सेमीफाइनल का टिकट

सात्विक-चिराग का कमाल, शानदार जीत के साथ कटाया कोरिया ओपन के सेमीफाइनल का टिकट

सात्विक-चिराग की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी ने कोरिया ओपन में शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में एंट्री मार दी है।

Satwiksairaj Rankireddy-Chirag Shetty- India TV Hindi Image Source : AP Satwiksairaj Rankireddy-Chirag Shetty

स्टार भारतीय बैडमिंटन डबल्स जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सुनहरा सफर अभी जारी है। ये दोनों स्टार खिलाड़ी इस वक्त कोरिया ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट में चुनौती पेश कर रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच चुके हैं।

सात्विक-चिराग का कमाल  

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को जिन्नम स्टेडियम में जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को हराकर कोरिया ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त और बैडमिंटन रैंकिंग में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सात्विक और चिराग ने 40 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को 21-14, 21-17 से हराया।

5 मुकाबलों में चौथी जीत

यह भारतीय जोड़ी की पूर्व विश्व नंबर 1 जापानी जोड़ी पर पांच मुकाबलों में चौथी जीत थी। क्वार्टर फाइनल में, भारतीय जोड़ी ने लगातार दो बार पांच-पांच अंकों के साथ पहले गेम पर तुरंत नियंत्रण कर लिया। 5-5 से स्कोर चिराग-सात्विक के पक्ष में 15-6 हो गया। जापानी जोड़ी ने अगले चार अंक हासिल किए लेकिन यह फासला इतना बड़ा साबित हुआ कि इससे उबरना संभव नहीं था और भारतीयों ने पहला गेम 21-14 से जीत लिया।

दूसरे गेम में भी भारतीयों का कमाल

दूसरे गेम में, दोनों टीमें 8-8 से बराबरी पर थीं, लेकिन भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने गियर बदलते हुए लगातार 6 अंक जीतकर 14-9 की बढ़त ले ली। होकी-कोबायाशी ने लगातार तीन अंक जीतकर स्कोर 16-16 से बराबर कर लिया। लेकिन भारतीय जोड़ी ने 21-17 से गेम अपने नाम कर लिया। सात्विकसाईराज और चिराग शनिवार को सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त और दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी चीन के लियांग वेइकेंग और वांग चांग से खेलेंगे।

विशेष रूप से, कोरिया ओपन के नतीजे पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाते हैं। बैडमिंटन के लिए क्वालिफिकेशन विंडो इस साल 1 मई से शुरू हुई।