A
Hindi News खेल अन्य खेल स्विस ओपन में सिंधू और श्रीकांत करेंगे अच्छी फॉर्म में वापसी की कोशिश, लक्ष्य सेन ने वापस लिया नाम

स्विस ओपन में सिंधू और श्रीकांत करेंगे अच्छी फॉर्म में वापसी की कोशिश, लक्ष्य सेन ने वापस लिया नाम

स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में सभी की निगाहें दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता किदांबी श्रीकांत पर टिकी रहेंगी।

<p>पीवी सिंधू</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY पीवी सिंधू

बासेल। ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के उप विजेता लक्ष्य सेन की अनुपस्थिति में मंगलवार से यहां शुरू होने वाले स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में सभी की निगाहें दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता किदांबी श्रीकांत पर टिकी रहेंगी। सेन ने लगातार दो सप्ताह के व्यस्त कार्यक्रम के बाद थकान के कारण स्विस ओपन से हटने का फैसला किया है।

सेन ने पिछले दो सप्ताह में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन शीर्ष खिलाड़ी सिंधु, श्रीकांत और साइना नेहवाल बर्मिंघम में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में भी नाकाम रहे। इस सप्ताह वे अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करेंगे। सिंधु और साइना जहां जर्मन ओपन और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप दोनों में दूसरे दौर में हार गयी थी, वहीं श्रीकांत जर्मन ओपन के अंतिम आठ में पहुंचे थे।

सिंधू को यहां दूसरी वरीयता दी गयी है। वह पहले दौर में डेनमार्क की विश्व में 32वें नंबर की खिलाड़ी होजमार्क केजेर्सफेल्ट से भिड़ेंगी, जबकि साइना का सामना चीन की सातवीं वरीयता प्राप्त वांग झी यी होगा। विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के बाद से अच्छी फॉर्म में दिख रहे श्रीकांत का सामना पुरुष एकल के पहले मैच में क्वालीफायर से होगा। तोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत अपने शुरुआती मैच में हमवतन एचएस प्रणय से भिड़ेंगे, जबकि पारुपल्ली कश्यप क्वालीफायर के खिलाफ उतरेंगे। महिला एकल में आकर्षी कश्यप को पहले दौर में जर्मनी की यवोन ली का सामना करना है।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीयता प्राप्त पुरुष युगल जोड़ी मुहम्मद शोहिबुल फिकरी और बागस मौलाना की इंडोनेशियाई जोड़ी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला तथा कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भी अपनी चुनौती पेश करेंगे।

महिला युगल में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद पहले दौर में थाईलैंड के जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेंगी। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी का सामना स्विट्जरलैंड की एलाइन मुलर और जेनजिरा स्टैडेलमैन से होगा। मिश्रित युगल में ईशान भटनागर और तनीषा क्रैस्टो तथा वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन चुनौती पेश करेंगे।