A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलिया को हरा सुदीरमन कप में खत्म हुआ टीम इंडिया का सफर, 4-1 से मिली जीत

ऑस्ट्रेलिया को हरा सुदीरमन कप में खत्म हुआ टीम इंडिया का सफर, 4-1 से मिली जीत

भारत ने सुदीरमन कप में ऑस्ट्रेलिया को रौंद दिया। हालांकि चीनी ताइपे और मलेशिया के खिलाफ पहले ही मिली हार के कारण भारत इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुका था।

Sudirman Cup- India TV Hindi Image Source : PTI सुदीरमन कप और एचएस प्रणॉय

सुदीरमन कप का आयोजन इस साल चीन में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी टीम इंडिया ने बुधवार को अपना अंतिम मुकाबला खेला। जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को से हरा दिया। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के सबसे मुश्किल ग्रुप में शामिल थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया समेच चीनी ताइपे और मलेशिया भी इस ग्रुप का हिस्सा थे। भारत इस मैच से पहले चीनी ताइपे से 1-4 और मलेशिया के खिलाफ 0-5 से हार गई थी। इन दोनों मैचों में मिली हार के कारण टीम इंडिया पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

अंतिम मैच में ऐसे जीती टीम इंडिया

खिताबी की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके भारत ने सुदीरमन कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में ग्रुप सी के अपने अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से जीत के साथ अपने अभियान को खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। साई प्रतीक और तनीषा क्रास्टो की मिक्सड डबल जोड़ी को केनेथ झे हूई चू और ग्रोन्या सोमरविले के खिलाफ 21-17 14-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणय ने हालांकि केवल 28 मिनट में जैक यू पर 21-8 21-8 से शानदार जीत के साथ स्कोर बराबर कर दिया। 

ऑस्ट्रेलिया को हराया

टीम खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी थी और दांव पर कुछ नहीं था ऐसे में भारत ने पीवी सिंधू के स्थान पर अनुपमा उपाध्याय को महिला सिंगल में उतारा और इस युवा खिलाड़ी ने निराश नहीं किया। उन्होंने टिफनी हो पर 21-16 21-18 से जीत दर्ज की। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने पुरुष युगल में रिकी टैंग और रेयान वांग को 21-11 21-12 से हराकर भारत को 3-1 से अजेय बढ़त दिला दी। क्रेस्टो और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी ने कैटलिन ईए और एंजेला यू पर 21-19 21-13 से जीत दर्ज कर भारत की बढ़त को 4-1 किया। भारत इस साल टूर्नामेंट में कुछ खास न कर सका, लेकिन जीत के साथ खत्म हुए इस टूर्नामेंट में भारत अगले साल के लिए वापसी की राह तलाश रहा होगा।