A
Hindi News खेल अन्य खेल दिग्गज फुटबॉलर माराडोना की घड़ी चुराकर असम पहुंचा चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिग्गज फुटबॉलर माराडोना की घड़ी चुराकर असम पहुंचा चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की कथित तौर पर दुबई से चुरायी गयी घड़ी शनिवार को असम के शिवसागर जिले से बरामद की गयी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

legendary footballer Maradona- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Thief reached Assam by stealing the watch of legendary footballer Maradona, police arrested

Highlights

  • माराडोना की कथित तौर पर दुबई से चुरायी गयी घड़ी शनिवार को असम के शिवसागर जिले से बरामद
  • आरोपी व्यक्ति दुबई में एक कंपनी में सुरक्षाकर्मी के रूप में कार्यरत था
  • आरोपी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है: हिमांता बिस्वा सरमा

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की कथित तौर पर दुबई से चुरायी गयी घड़ी शनिवार को असम के शिवसागर जिले से बरामद की गयी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति दुबई में एक कंपनी में सुरक्षाकर्मी के रूप में कार्यरत था। यह कंपनी अर्जेंटीना के दिवंगत फुटबॉलर के सामान का संरक्षण कर रही थी।

 पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि आरोपी पर उस तिजोरी का सामान चुराने का संदेह था जिसमें कीमती हुबोल्ट घड़ी भी रखी गयी थी। उन्होंने कहा कि कंपनी में कुछ दिन काम करने के बाद आरोपी अगस्त में असम लौट आया था। उसने अपने पिता के अस्वस्थ होने का बहाना बनाकर अवकाश लिया था। अधिकारी ने कहा कि दुबई पुलिस ने आरोपी के बारे में भारत को सूचना दी जिसके बाद असम पुलिस हरकत में आई। आरोपी को सुबह चार बजे उसके आवास से गिरफ्तार किया गया और घड़ी बरामद कर ली गयी। 

एशियाई चैम्पियन्स ट्राफी हॉकी: पाकिस्तान टीम के गोलकीपर को नहीं मिला वीजा, जूनियर टीम के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने कहा कि दिग्गज माराडोना की घड़ी बरामद करने के लिये इस ‘ऑपरेशन’ में दोनों देशों के पुलिस बलों के बीच अंतरराष्ट्रीय समन्वय स्थापित किया गया था। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि दुनिया के सर्वकालिक महानतम फुटबॉलर में से एक माराडोना का पिछले साल 25 नवंबर को 60 साल की उम्र में निधन हो गया था।