A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए सिक्टरोयिटी टाइट, सरकार ने हाईवोल्टेज मैच के लिए लिया कड़ा फैसला

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए सिक्टरोयिटी टाइट, सरकार ने हाईवोल्टेज मैच के लिए लिया कड़ा फैसला

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर बैंगलोर में सिक्योरिटी को टाइट किया गया है।

Saff Championship- India TV Hindi Image Source : PTI Saff Championship

Saff Championship: बुधवार (21 जून) को भारत और पाकिस्तान की टीमें सैफ चैंपियनशिप में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। इस मैच पर दुनियाभर के खेल प्रेमियों की नजर है। ये मुकाबला बैंगलोर के श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मुकाबले की गहराई को देखते हुए सरकार ने शहर की सिक्योरिटी को टाइट किया है। वहीं बैंगलोर के ट्रेफिक को भी डायवर्ट किया गया है। 

पाकिस्तानी टीम को मिली सुरक्षा 

कर्नाटक के फुटबॉल फेडरेशन सेक्रेटरी एम सत्यनारायण ने कहा कि हम शहर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के टच में हैं। पाकिस्तान की टीम को सुरक्षा का एक अलग स्तर दिया गया है। टीम जब ट्रेवल करेगी और होटल में रहेगी। तब सुरक्षा के लिए उनके साथ पुलिस बल होगा। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें एक अनुरोध प्राप्त हुआ है, जिसमें कहा गया कि खिलाड़ियों को तीन चरणों में सुरक्षा प्रदान की जाए। हमने उन्हें सशस्त्र पुलिस के साथ एक जीप प्रदान की है। एस्कॉर्ट वाहन खिलाड़ियों की बस के पीछे रहेंगे और उन्होंने सुरक्षा देंगे। इसके अलावा एक सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में करीब 10 पुलिस कर्मी होटल में तैनात रहेंगे। 

दोनों टीमों के बीच होगा महामुकाबला 

भारत 98 फीफा रैंकिंग के साथ, पाकिस्तान (195) से काफी ऊपर है। भारतीय फुटबॉल टीम ने 8 बार सैफ चैंपियनशिप जीती है, जबकि पाकिस्तान ने कभी खिताब नहीं जीता। लेकिन पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान की फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत-पाकिस्तान की टीमों ने पहली बार 1959 में एक-दूसरे से मैच खेला था।

भारत का पलड़ा है भारी 

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 5 मुकाबलों में से चार भारतीय टीम ने जीते हैं, जिसमें साल 2018 सैफ कप में पाकिस्तान को 3-1 से रौंदना भी शामिल है। भारत टूर्नामेंट से पहले अच्छी लय में है। भारत ने हाल में ही इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में लेबनान को 2-0 से हराया। लेकिन साल 2023 में पाकिस्तान ने खेले चारों मुकाबले हारे हैं।