A
Hindi News खेल अन्य खेल UEFA Champions league: चैंपियंस लीग से बाहर हुई बार्सिलोना की टीम, बायर्न म्यूनिख ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से रौंदा

UEFA Champions league: चैंपियंस लीग से बाहर हुई बार्सिलोना की टीम, बायर्न म्यूनिख ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से रौंदा

यूएफा चैंपियंस लीग (UCL) के एक बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में बॉयर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही बार्सिलोना का लगातार 17 साल से नॉकऑउट स्टेज में पहुंचने का सिलसिला भी थम गया।

Barcelona- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Barcelona out of the Champions League

Highlights

  • बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग से बाहर का रास्ता दिखाया
  • बार्सिलोना का लगातार 17 साल से नॉकऑउट स्टेज में पहुंचने का सिलसिला थमा
  • बायर्न के लिए मुलर, साने और जमाल मुसिआला ने दागा गोल

यूएफा चैंपियंस लीग (UCL) के एक बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में बायर्न म्यूनिख (FC Bayern) ने बार्सिलोना (Barcelona) को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। बुधवार देर रात म्यूनिख के एलिआंज एरिना में खेले गए मुकाबले में बायर्न ने मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा और बेहद आसानी से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही बार्सिलोना का लगातार 17 साल से नॉकऑउट स्टेज में पहुंचने का सिलसिला भी थम गया। इससे पहले बार्सिलोना की टीम 2003-04 सीजन में टूर्नामेंट के नॉकऑउट स्टेज में पहुंचने में असफल रही थी। ग्रुप H से बायर्न ने सभी 6 मुकाबले जीतकर कुल 18 अंक हासिल किए और टीम ने पहले स्थान पर रहते हुए नॉकऑउट स्टेज के लिए क्वालीफाई किया। जर्मन क्लब के अलावा बेनफीका की टीम भी अगले दौर के लिए क्वालिफाई करने में सफल रही। बेनफीका ने डाएनेमो कीव को 2-0 से मात दी। 

बायर्न के साथ हुए मुकाबले में बार्सिलोना को हर हाल में जीत की दरकार थी। लेकिन बायर्न की संतुलित टीम ने स्पेनिश क्लब और 5 बार की चैंपियंस लीग विजेता टीम की एक ना चलने दी। बायर्न ने मैच की शुरुआत से ही बार्सिलोना के गोल पोस्ट पर एक के बाद एक लगातार कई हमले बोले। लेवनडॉव्सकी, मुलर और साने की अगुआई में टीम ने बार्सिलोना के डिफेंडर्स को खूब छकाया। मैच के 34 वें मिनट में थॉमस मुलर ने हेडर से गोल कर बायर्न को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। बार्सिलोना के खिलाफ मुलर का चैंपियंस लीग में ये 7 मैचों में 8वां गोल रहा। वहीं लिरोय साने मैच के 43वें मिनट में लंबी दूरी से बार्सिलोना के गोलकीपर टेर स्टेगन को छकाते हुए शानदार गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। मैच के हाफ टाईम तक बायर्न की टीम 2-0 से आगे थी।

पेले पेट के ट्यूमर के कारण अस्पताल में भर्ती

वहीं मैच के दूसरे हाफ में फैंस को बार्सिलोना से बेहतर खेल की उम्मीद थी। लेकिन टीम ने दूसरे हाफ और भी साधारण खेल दिया। स्पेनिश टीम दूसरे हाफ में एक भी शॉट टारगेट पर लगाने में सफल नहीं हो सकी। रही सही कसर बायर्न के युवा मिडफील्डर जमाल मुसिआला ने मैच के 62वें मिनट में गोल कर पूरी कर दी। अल्फांसो डेविस से मिले शानदार पास पर मुसिअला ने टीम के लिए तीसरा गोल दागा। बायर्न ने अपनी इस बढ़त को मैच के अंत तक कायम रखा और मैच को 3-0 से अपने पाले में किया। इस हार के बाद अब बार्सिलोना की टीम यूएफा यूरोप लीग खेलने को मजबूर हो गई है। वहीं टीम का स्पेनिश लीग में भी प्रदर्शन काफी साधारण रहा है और टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर है।