A
Hindi News खेल अन्य खेल US Open Retirements: सैम के बाद पेटकोविच ने भी लिया संन्यास, यूएस ओपन के पहले दौर में मिली हार के बाद लिया फैसला

US Open Retirements: सैम के बाद पेटकोविच ने भी लिया संन्यास, यूएस ओपन के पहले दौर में मिली हार के बाद लिया फैसला

US Open Retirements: अमेरिका के सैम क्वेरी और महिला वर्ग में जर्मनी एंड्रिया पेटकोविच ने लिया संन्यास।

Sam Querrey, Andrea Petkovic, US open- India TV Hindi Image Source : GETTY Sam Querrey and Andrea Petkovic

US Open Retirements: न्यूयॉर्क में खेले जा रहे साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में दूसरे दिन कई उलटफेर देखने को मिले। महिला वर्ग में गत विजेता एम्मा रादुकानु, पूर्व नंबर एक नाओमी ओसाका और दिग्गज वीनस विलियम्स पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं। इनके अलावा कई और भी खिलाड़ियों को अपने पहले दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इनमें दो खिलाड़ियों ने हार के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया। पुरुष वर्ग में अमेरिका के सैम क्वेरी और महिला वर्ग में जर्मनी एंड्रिया पेटकोविच को पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी और इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने टेनिस से संन्यास ले लिया।

कभी नोवाक जोकोविच, एंडी मर्रे और राफेल नडाल पर बड़ी जीत दर्ज करने वाले सैम क्वेरी ने यूएस ओपन के पहले दौर में हारने के बाद टेनिस से संन्यास ले लिया। कैलिफ़ोर्निया के रहने वाले क्वेरी ने मंगलवार की रात को अपने करियर का आखिरी मैच बेलारूस के इल्या इवाश्का से खेला जिसमें उन्हें 4-6, 6-4, 7-6 (8), 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। क्वेरी की अपने करियर में सर्वोच्च रैंकिंग 11 रही। उन्होंने 2017 में विंबलडन में तत्कालीन नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इससे एक साल पहले वह नंबर एक जोकोविच को हराकर इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने 2019 में विंबलडन और 2017 में यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी।

वहीं महिला खिलाड़ी एंड्रिया पेटकोविच ने मंगलवार को अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेला। पूर्व 9 नंबर की इस खिलाड़ी को दुनिया की 13वीं रैंक वाली बेलिंडा बेनसिच के हाथों 6-4. 2-6, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। 34 साल की पेटकोविच ने पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। मौजूदा समय में 104 रैंक वाली जर्मनी की इस खिलाड़ी ने 2011 में  9वीं रैंक हासिल की थी। उन्होंने 2014 में होलोजिक डब्ल्यूटीए टूर का एकल का खिलाब जीता था। इसके बाद उन्होंने 2014 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल का सफर तय किया था। वह 2011 में तीन ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची।