A
Hindi News खेल अन्य खेल करोड़ों की धोखाधड़ी के बाद सामने आया उसैन बोल्ट का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

करोड़ों की धोखाधड़ी के बाद सामने आया उसैन बोल्ट का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

उसैन बोल्ट ने करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के बाद इस मुद्दे पर अपना पहला रिएक्शन दिया है। उन्होंने साफ कहा कि यह उनके पूरे जीवन की कमाई थी।

Usain Bolt- India TV Hindi Image Source : GETTY Usain Bolt

जमैका के स्टार धावक उसैन बोल्ट कुछ दिनों पहले धोखाधड़ी का शिकार हो गए थे। इस घटना के बाद उनके अकाउंट से करोड़ो डॉलर गायब हो गए। ये इतनी बड़ी रकम थी कि मानों बोल्ट की पूरे जीवन की कमाई इसमें चल गई हो। इस मामले पर अभी जांच जारी है, लेकिन एक बार फिर से यह घटना चर्जा का विषय बन गई है। आपको बता दे कि ये कोई छोटी रकम नहीं है। बल्कि एक करोड़ 27 लाख डॉलर है। इस मामले को लेकर उसैन बोल्ट ने शुक्रवार को बड़ी बात कही है।

क्या बोले बोल्ट

उसैन बोल्ट ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात से हैरान है की एक निजी निवेश कंपनी से उनके एक करोड़ 27 लाख डॉलर कैसे गायब हो गए। यह जमैका में एक दशक पहले हुए धोखाधड़ी के मामलों से जुड़ा मामला है। धोखाधड़ी के इन मामलों की जांच की जा रही है। बोल्ट ने इसके साथ ही कहा कि उन्होंने अपने बिजनेस मैनेजर को बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा कि वह आपसी सहमति से अलग नहीं हुए हैं। बोल्ट से पूछा गया कि क्या वह इस धोखाधड़ी से टूट चुके हैं तो यह स्टार एथलीट हंसने लगा। 

टूटा नहीं हूं

बोल्ट ने हंसते हुए कहा कि मैं टूटा नहीं हूं लेकिन निश्चित तौर पर मुझे बड़ा नुकसान हुआ है। यह धनराशि मेरे भविष्य के लिए थी। सभी जानते हैं कि मेरे तीन बच्चे हैं और मैं अपने माता-पिता की देखरेख भी करता हूं और मैं अब भी अच्छा जीवन व्यतीत करना चाहता हूं। बोल्ट के वकील ने कहा कि किंग्स्टन स्थित ‘स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड’ में इस एथलीट का लगभग एक करोड़ 28 लाख डॉलर जमा था (भारतीय रुपये में 98 करोड़) जो कि अब घटकर 12000 डॉलर ही रह गया है। उन्होंने कंपनी को धनराशि लौटाने या दीवानी और आपराधिक कार्रवाई का सामना करने के लिए शुक्रवार तक का समय दिया था। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि शुक्रवार की रात को किसी तरह की कार्रवाई की गई या नहीं। इस बारे में जब बोल्ट के वकील से संपर्क किया गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।