A
Hindi News खेल अन्य खेल चार साल बाद वीनस विलियम्स ने किया ये करिश्मा, धमाकेदार अंदाज में जीता मैच

चार साल बाद वीनस विलियम्स ने किया ये करिश्मा, धमाकेदार अंदाज में जीता मैच

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने 43 साल की उम्र में 48वीं रैंकिंग वाली कैमिला जियोर्जी को हरा दिया है।

Venus Williams- India TV Hindi Image Source : AP Venus Williams

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने 43 साल की उम्र में विश्व रैंकिंग में 697वें स्थान पर रहने के बावजूद अपने पसंदीदा ग्रासकोर्ट पर बर्मिंघम क्लासिक में बड़ा उलटफेर करते हुए जीत दर्ज की। वीनस की जीत को उलटफेर इसलिए बताया जा रहा है। इसलिए क्योंकि इस समय उनकी रैंकिंग 697 है और उन्होंने रोमांचक मुकाबले में 48वीं रैंकिंग वाली कैमिला जियोर्गी को मात दी। वीनस ने लगभग चार सालों में के बाद टॉप-50 के अंदर रैंकिंग वाली किसी प्लेयर्स को हराया है। उन्हें मुकाबला जीतने के लिए तीन घंटे से अधिक का समय लगा। 

वीनस ने किया कमाल 

वीनस विलियम्स ने 48वीं रैंकिंग वाली कैमिली जियोर्जी को पहले दौर में तीन घंटे से अधिक समय तक चले मैच में 7-6, 4-6, 7-6 से हराया। इस साल के पहले हफ्ते में आकलैंड में हैमस्ट्रिंग में लगी चोट के कारण वीनस छह महीने तक टेनिस से दूर थीं। वापसी पर वह नीदरलैंड में लिबेमा ओपन के पहले दौर में 17 साल की सेलाइन नाएफ से हार गई थीं।

मैच जीतकर कर की वापसी 

43 साल की उम्र में भी वीनस विलियम्स की ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। अब उन्होंने मैच जीतकर शानदार वापसी की है। सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन और पांच बार की विंबलडन चैंपियन वीनस ने मैच जीतने के बाद कहा कि कई ऐसे मौके आए। जहां मैंने सोचा कि मैच खत्म हो चुका है। यह मैच जीतना मेरे लिए बहुत अच्छा है, क्योंकि मैंने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। इस तरीके से वापसी करना शानदार रहा है।

मैच के पहले सेट के दौरान वीनस विलियम्स कोर्ट पर गिर गई थीं, जिसके बाद जियोर्गी को प्वॉइंट लेने के लिए आलोचना करने का सामना करना पड़ा है। सेरेना विलियम्स के पूर्व कोच ने जियोर्गी को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि जियोर्गी के करियर का सबसे खराब पल था।  

(Input: PTI)