A
Hindi News खेल अन्य खेल 'आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं', रोनाल्डो के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर विराट ने लिखा इमोशनल नोट

'आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं', रोनाल्डो के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर विराट ने लिखा इमोशनल नोट

विराट कोहली खुद भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन हैं।

Virat Kohli, Cristiano Ronaldo- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और क्रिस्टियानो रोनाल्डो

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल ने मोरक्को को 1-0 से हराकर बाहर कर दिया। इसी के साथ दुनिया के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने आखिरी वर्ल्ड कप में बिना खिताब के घर लौट गए। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन हैं। विराट ने रोनाल्डो के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में विराट ने रोनाल्डो के लिए एक छोटा नोट भी लिखा है।

विराट ने रोनाल्डो के लिए लिखा नोट

रोनाल्डो के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। विराट ने लिखा, ''तुमने इस खेल में और दुनियाभर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उससे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब कुछ भी कम नहीं कर सकता है। कोई भी शीर्षक यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं तो मैं और दुनियाभर के कई लोग क्या महसूस करते हैं। तुम भगवान की ओर से एक तोहफा हो। एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद जो हर बार अपने दिल से खेलता है और किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है। आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं।''

मोरक्को से हारी पुर्तगाल की टीम

यूसुफ एन नेसरी के हैडर से दागे गोल की बदौलत अंतिम लम्हों में 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद मोरक्को शनिवार को पुर्तगाल को 1-0 से हराकर फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला पहला अफ्रीकी और अरब देश बना। मोरक्को की टीम को दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के अंतिम लगभग 6 मिनट 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा लेकिन दुनिया की 9वें नंबर की पुर्तगाल की टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। 

रोनाल्डो का सपना हुआ चूर

पुर्तगाल की इस हार के बाद यह तय हो गया है कि पांच विश्वकप में गोल दागने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब विश्व कप ट्रॉफी कभी नहीं उठा पाएंगे। यह 37 वर्षीय खिलाड़ी संभवत: अपना अंतिम विश्व कप खेल रहा था। पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने एक बार फिर पांच बार के ‘साल के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर’ रोनाल्डो की जगह 21 वर्षीय गोंसालो रामोस को शुरुआती 11 में शामिल किया जिन्होंने स्विट्जरलैंड के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में हैट्रिक दागी थी लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी।