A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon 2022: राफेल नडाल सेमीफाइनल से हटे, क्वॉर्टरफाइनल में चोट के साथ दर्ज की थी हैरान करने वाली जीत

Wimbledon 2022: राफेल नडाल सेमीफाइनल से हटे, क्वॉर्टरफाइनल में चोट के साथ दर्ज की थी हैरान करने वाली जीत

स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल चोट की वजह से विंबलडन से हटे।

rafael nadal, wimbledon 2022, राफेल नडाल- India TV Hindi Image Source : AP rafael nadal withdraws from wimbledon due to injury

Highlights

  • राफेल नडाल विंबलडन के सेमीफाइनल से हटे
  • निक किर्गियोस से होना था मुकाबला
  • क्वॉर्टरफाइनल में हुए थे चोटिल

टेनिस दिग्गज राफेल नडाल को विंबलडन 2022 से दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर होना पड़ा है। स्पेन के स्टार खिलाड़ी और पूर्व नंबर एक नडाल को निक किर्गियोस से सेमीफाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन उससे पहले उन्होंने पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया। 

सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले 36 साल के नडाल ने ऑल इंग्लैंड क्लब पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दुर्भाग्य से, आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर मैं यहां हूं तो इसलिए क्योंकि मुझे टूर्नामेंट से हटना पड़ेगा। 

दो बार के विंबलडन चैंपियन को रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को सेमीफाइनल में निक किर्गियोस से भिड़ना था। नडाल के हटने पर किर्गियोस ने पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना नोवाक जोकोविच और कैमरन नोरी के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

दूसरे वरीय स्पेन के नडाल का इस साल ग्रैंडस्लैम में अब तक 19-0 का रिकॉर्ड था। उन्होंने 2022 में अपने सभी ग्रैंडस्लैम मुकाबले जीते और इस दौरान जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन और जून में फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम किया। 

नडाल लगभग एक हफ्ते से पेट की मांसपेशियों में दर्द से परेशान थे। बुधवार को क्वार्टर फाइनल में टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ पांच सेट में जीत के दौरान दर्द असहनीय हो गया लेकिन इसके बावजूद वह चार घंटे और 21 मिनट में मुकाबला जीतने में सफल रहे।