A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon: सबालेंका का शानदार प्रदर्शन जारी, बेहतरीन जीत के साथ कटाया सेमीफाइनल का टिकट

Wimbledon: सबालेंका का शानदार प्रदर्शन जारी, बेहतरीन जीत के साथ कटाया सेमीफाइनल का टिकट

स्टार टेनिस खिलाड़ी एरिना सबालेंका बेहतरीन जीत के साथ विंबलडन के समेफाइनल में पहुंच गई हैं।

Aryna Sabalenka- India TV Hindi Image Source : AP Aryna Sabalenka

टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। विंबलडन अब धीरे-धीरे अपने आखिरी राउंड के मुकाबलों तक पहुंच चुका है। स्टार महिला खिलाड़ी एरिना सबालेंका ने एक बार फिर अपने कमाल के प्रदर्शन के दम पर विंबलडन के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। 

सबालेंका का शानदार प्रदर्शन जारी

एरिना सबालेंका ने बुधवार को यहां मेडिसन कीज के खिलाफ सीधे सेट में जीत के साथ लगातार दूसरी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। बेलारूस की दूसरी वरीय सबालेंका 2021 में भी सेमीफाइनल में पहुंची थी जबकि 2022 में उन्हें प्रतिबंधित किया गया था। 

पिछली बार नहीं ले पाईं थी भाग

यूक्रेन में युद्ध के कारण पिछले साल की प्रतियोगिता में बेलारूस और रूस के खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की स्वीकृति नहीं दी गई थी। सबालेंका ने कीज को 6-2, 6-4 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। 

उप विजेता कैरोलिना प्लिसकोवा के खिलाफ 2021 में सेमीफाइनल में शिकस्त झेलने वाली सबालेंका ने कहा कि सेमीफाइनल में एक बार फिर जगह बनाकर शानदार महसूस हो रहा है। मैं विंबलडन में अपने दूसरे सेमीफाइनल में खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकती। उम्मीद करती हूं कि मैं पिछली बार से बेहतर कर पाऊंगी। 

घातक फॉर्म में हैं सबालेंका

इस साल ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सबालेंका की जीत-हार का रिकॉर्ड 17-1 है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता जबकि फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची। विंबलडन में भी वह पांच जीत दर्ज कर चुकी हैं। ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में सबालेंका की यह लगातार छठी जीत है। सबालेंका सेमीफाइनल में गत चैंपियन एलिना रिबाकिना और ओन्स जेब्युर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगी। टूर्नामेंट के 10वें दिन रानी कैमिला भी रॉयल बॉक्स में मैच देखने के लिए मौजूद थीं। लगभग एक हफ्ता पहले वेल्स की राजकुमारी केट भी रॉयल बॉक्स में मैच देखने पहुंची थी।