A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon Open 2023: चोट की वजह से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, इस साल नहीं खेला एक भी ग्रैंडस्लैम

Wimbledon Open 2023: चोट की वजह से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, इस साल नहीं खेला एक भी ग्रैंडस्लैम

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस कलाई की चोट के कारण 3 जुलाई को टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले विंबलडन से हट गए हैं।

Nick Kyrgios- India TV Hindi Image Source : AP Nick Kyrgios

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस कलाई की चोट के कारण 3 जुलाई को टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले विंबलडन से हट गए हैं। वह पिछले साल ग्रैंड स्लैम के उपविजेता रहे थे और इस बार उन्हें पुरुष वर्ग में 30वीं वरीयता दी गई थी। किर्गियोस को सोमवार को डेविड गोफिन से भिड़ना था, लेकिन अब उनकी जगह वह खिलाड़ी लेगा जो क्वालीफाइंग राउंड हार गया था।

पिछले साल विंबलडन फाइनल में मिली थी हार 

निक किर्गियोस इस सीजन में एक ही मैच खेल सके हैं। उन्हें बाएं घुटने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से भी नाम वापिस लेना पड़ा था। पिछले साल नोवाक जोकोविच ने उन्हें फाइनल में 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 से हराया था। विंबलडन की घोषणा के तुरंत बाद किर्गियोस ने इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा न ले पाने पर निराशा व्यक्त की और यह भी बताया कि उन्हें किस तरह की चोट लगी है।

विंबलडन से हटे निक किर्गियोस 

निक किर्गियोस ने कहा कि मुझे यह कहते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मुझे इस साल विंबलडन से हटना पड़ रहा है। वापसी के दौरान मुझे अपनी कलाई में कुछ दर्द का अनुभव हुआ। एहतियात के तौर पर मैंने इसे स्कैन कराया और मेरी कलाई में फटा हुआ लिगामेंट दिखा। मैंने खेलने की हर कोशिश की और मुझे यह कहते हुए निराशा हो रही है कि बिंवलडन से पहले चोट ठीक करने का समय नहीं है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन से भी हुए थे बाहर  

निक किर्गियोस इस साल इस साल घुटने के कारण की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेल पाए थे। दिलचस्प बात यह है कि अपनी वापसी की घोषणा करने से ठीक पहले, किर्गियोस ने एक प्री-टूर्नामेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था और जब उनसे पूछा गया कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा था कि कुछ सवालिया निशान के बावजूद वह ठीक महसूस कर रहे थे।