A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स Whatsapp यूजर्स के लिए खत्म होगा मैमोरी का झंझट, बीटा वर्जन में आया ये खास फीचर

Whatsapp यूजर्स के लिए खत्म होगा मैमोरी का झंझट, बीटा वर्जन में आया ये खास फीचर

हाल ही में एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा के नए वर्जन में स्टोरेज यूसेज के लिए नए टूल को स्पॉट किया गया है।

<p>whatsapp</p>- India TV Hindi Image Source : PIXABAY whatsapp

व्हाट्सएप की तमाम खूबियों के बावजूद यूजर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या इसकी मैमोरी को लेकर होती है। इसे देखते हुए व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने की तैयारी में है, जिसके बाद यूजर्स की मैमोरी की समस्या का काफी हद तक समाधान हो सकता है। हाल ही में एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा के नए वर्जन में स्टोरेज यूसेज के लिए नए टूल को स्पॉट किया गया है। ये फीचर जल्द ही iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। 

WAbetainfo के अनुसार, यह फीचर हाल ही में बीटा वर्जन में दिखाई दिया है। यह फीचर यूजर्स को अपने फोन पर स्टोरेज का भरपूर यूसेज करने में मदद करेगी। इस फीचर की मदद से खाली स्पेस को फ्री करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही आगे बड़ी फ़ाइलों के लिए सर्च फ़िल्टर भी मिलेंगे। 

इस नए इंटरफ़ेस का एक स्क्रीनशॉट सामने आया है। इसके तहत वॉट्सऐप जल्द ही स्टोरेज को साफ करने के लिए सुझाव देगा। आपके पास उन फ़ाइलों की रिव्यू करने और हटाने का ऑप्शन होगा जो डेटा आपको लगता है कि आपके काम का नहीं है। दिए गए स्क्रीनशॉट में फॉरवर्डेड और बड़ी फाइल्स भी देखी जा सकती है। इसके आखिऱी सेक्शन में चैट की लिस्ट मौजूद है, जिसमें किसी एक चैट को आराम से सर्च किया जा सकेगा।