A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स फेसबुक पर इन 3 स्टेप्स से करें आतंकवाद के खिलाफ पेरिस का समर्थन

फेसबुक पर इन 3 स्टेप्स से करें आतंकवाद के खिलाफ पेरिस का समर्थन

अगर आप पेरिस में मारे गए बेकसूर लोगों औऱ फ्रांस का फेसबुक पर समर्थन करना चाहते हैं, तो फेसबुक की एक नई फीचर आपको ऐसा करने की सुविधा देती है। आप अपनी प्रोफाइल फोटो पर

इन 3 स्टेप्स से करें...- India TV Hindi इन 3 स्टेप्स से करें पेरिस का समर्थन

अगर आप पेरिस में मारे गए बेकसूर लोगों औऱ फ्रांस का फेसबुक पर समर्थन करना चाहते हैं, तो फेसबुक की एक नई फीचर आपको ऐसा करने की सुविधा देती है। आप अपनी प्रोफाइल फोटो पर केवल एक क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।

दरअसल शुक्रवार रात को पेरिस में हुए दुखद आतंकवादी हमले के बाद फेसबुक ने एक नया फोटो फिल्टर का फीचर जोड़ा है, जो फेसबुक यूज़र्स को बहुत आसानी से फ्रांस के प्रति अपना समर्थन प्रदर्शित करने की सुविधा देता है। इसके तहत फ्रांस के झंडे की ट्रांसपैरेंट फोटो आपकी फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर के ऊपर नज़र आने लगती है। यह कुछ-कुछ वैसी ही है, जैसे इसी साल जून के महीने में गे-मैरिज के समर्थन के लिए फेसुबक ने रेनबो फोटो फिल्टर का फीचर फेसबुक यूज़र्स को दिया था।

अगर आप भी फ्रांस के समर्थन में फ्रेंच फ्लैग फिल्टर टूल का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो ये स्टेप्स आज़माइए –

1. फेसबुक पेज facebook.com पर जाइए और अपनी यूज़र आईडी से लॉग-इन कीजिए

2. अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकेरबर्ग (Mark Zuckerberg) के पेज पर जाइए। यहां पहली पोस्ट पर जुकेरबर्ग का फोटो लगा है, जिसके ऊपर फ्रांस के झंडे की ट्रांसपैरेंट फोटो नज़र आती है।

3. इस पोस्ट के साथ लगा "try it" बटन दबाइए और इस दबाते ही आपकी प्रोफाइल फोटो के ऊपर फ्रांस का ट्रांसपैरेंट झंडा नज़र आने लगेगा।

तो देर किस बात की। अगर आप भी पेरिस के लोगों का समर्थन करना चाहते हैं और उनके समर्थन में फेसुबक के इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो हमार बताए तीन स्टेप्स आज़माइए।