A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में हादसा, डूबने से युवक की मौत

नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में हादसा, डूबने से युवक की मौत

नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में बड़ा हादसा हो गया। स्कूल के स्विमिंग पूल में डूबने से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की मौत हो गई।

नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में हादसा- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में हादसा

नोएडा:  नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में चार्टर्ड अकाउंटेंट की डूबने से मौत हो गई। यह स्कूल नोएडा के थाना 20 क्षेत्र के सेक्टर 16A में स्थित है।  निशांत कल एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में नहाने आए थे जिसके बाद  स्विमिंग पूल में डूब गए। आसपास के लोगों ने फौरन अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह हादसा कल हुआ था।

14 स्कूलों को नोटिस भेजा गया

पुलिस ने शव को  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  आज पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्विमिंग पूल में डूबना बताया गया है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है। इस घटना के बाद गौतमबुद्ध नगर की उप क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने  14 स्कूलों को नोटिस भेजा है। यह सारे स्कूल अवैध रूप से व्यक्तिगत और एजेंसियों के लोगों से संचालन करवा रहे हैं

पहले भी खेल विभाग को किया गया था अलर्ट 

खास बात यह है कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा की ओर से खेल विभाग को 31 मई 2023 को एक चिट्ठी भेजी गई थी। जिसमें बताया गया था कि स्कूलों और दूसरे स्थानों पर स्विमिंग पूल का अवैध ढंग से संचालन किया जा रहा है। जिला प्रशासन और सिटी मजिस्ट्रेट से अनुमति लिए बिना स्विमिंग पूल का कमर्शियल उपयोग नहीं होना चाहिए। इसके बावजूद समय रहते एक्शन नहीं लिया गया। जिसका परिणाम यह रहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 2 बड़े हादसे हुए हैं। नोएडा के एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के पूल में गुरुवार को एक चार्टर्ड एकाउंटेंट डूब गया और उनकी मौत हो गई। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के हैबतपुर में एक छात्र की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हुई है।

रिपोर्ट-राहुल ठाकुर