A
Hindi News उत्तर प्रदेश आदिपुरुष पर नहीं थम रहा हंगामा, अखिलेश यादव बोले- भारतीय संस्कृति का अपमान नहीं सहेगा समाज

आदिपुरुष पर नहीं थम रहा हंगामा, अखिलेश यादव बोले- भारतीय संस्कृति का अपमान नहीं सहेगा समाज

अनुराग ठाकुर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ''सीबीएफसी ने इस पर फैसला ले लिया है। फिल्म के निर्देशक और लेखक ने डायलॉग्स बदलने की बात कही है। किसी को किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है।'

Adipurush Uproar Akhilesh Yadav said society will not tolerate insult to Indian culture- India TV Hindi Image Source : PTI फिल्म 'आदिपुरुष" पर भड़के अखिलेश यादव

फिल्म आदिपुरुष को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रही है। इस फिल्म के खिलाफ कई स्थानों पर लगातार विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इस बाबत विरोध प्रदर्शन जारी है। लखनऊ में हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- यूपी में धार्मिक भावनाएं आहत होने पर जगह-जगह लेखक-निर्देशक और प्रोड्यूसर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। भारतीय समाज अपनी संस्कृति का अपमान सहन नहीं करेगा। भाजपा प्राचीन धर्म और मान्यताओं को अपनी राजनीति और फिल्मी प्रवक्ताओं से दूर रखे।

मनोज मुंतशिर को मिली सुरक्षा

बता दें कि फिल्म आदिपुरुष को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म में कुछ डायलॉग्स और फिल्म के निर्माण को लेकर लोगों द्वारा नाराजगी जाहिर की जा रही है। इस बीच फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर पर लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। मनोज मुंतशिर द्वारा अपनी जान पर खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी गई है। इस कारण मुंबई पुलिस ने मनोज मुंतशिर को सुरक्षा प्रदान की है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिल्म के कुछ डायलॉग्स पर हो रहे हंगामें पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

अनुराग ठाकुर ने कही ये बात

अनुराग ठाकुर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ''सीबीएफसी ने इस पर फैसला ले लिया है। फिल्म के निर्देशक और लेखक ने डायलॉग्स बदलने की बात कही है। किसी को किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है।'' बता दें कि फिल्म में भगवान हनुमान के चरित्र से अजीबों-गरीब और विचित्र प्रकार के डायलॉग्स निकलवाएं गए हैं। ऐसे में कुछ लोग फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन मनोज मुंतशिर का कहना है कि जिन डायलॉग्स पर लोगों को आपत्ति है उन डायलॉग्स को जल्द ही बदल दिया जाएगा।