A
Hindi News उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई एक और ड्रग्स फैक्ट्री, 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद, दो विदेशी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई एक और ड्रग्स फैक्ट्री, 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद, दो विदेशी गिरफ्तार

इस फैक्ट्री से 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की गई है। यह ड्रग्स फैक्ट्री मित्रा सोसायटी में विदेशी नागरिकों द्वारा चलाई जा रही थी।

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री

ग्रेटर नोएडा:  ग्रेटर नोएडा में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक और ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ा है। इस फैक्ट्री से 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की गई है। यह ड्रग्स फैक्ट्री मित्रा सोसायटी में विदेशी नागरिकों द्वारा चलाई जा रही थी। मौके से दो विदेशी नागरिकों के भी गिरफ्तार किए जाने की खबर है। बीटा 2 पुलिस और स्वात टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए इस फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। 

17 मई को भी पकड़ी गई थी ड्रग्स फैक्ट्री

इससे पहले भी 17 मई को ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ी गई थी। छापे में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में कई खुलासे किए थे। बताया जा रहा है कि इन्हीं आरोपियों से मिली सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने आज फिर छापा मारा और बड़े पैमाने पर ड्रग्स बरामद किया है।

पिछले एक साल से चल रही थी फैक्ट्री!

17 मई को गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तब इस बात का पता चला कि ग्रेटर नोएडा में ऐसी ही एक और ड्रग्स फैक्ट्री चल रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह फैक्ट्री करीब एक साल से चल रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि ग्रेटर नोएडा को इंस्टीट्यूशनल हब के तौर पर जाना जाता है और इसके आसपास कई मल्टीनेशनल कंपनियां हैं जिनमें बड़ी तादाद में लोग काम करते हैं। ऐसे में ड्रग्स की फैक्ट्री का चलना बेहद गंभीर मामला है।

रिपोर्ट-राहुल ठाकुर