A
Hindi News उत्तर प्रदेश PM मोदी के जाने के तुरंत बाद मीरा मांझी के घर पहुंचे DM, खुद दिया आयुष्मान कार्ड

PM मोदी के जाने के तुरंत बाद मीरा मांझी के घर पहुंचे DM, खुद दिया आयुष्मान कार्ड

पीएम मोदी आज अयोध्या के कन्धरपुर में रहने वाली मीरा मांझी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने उज्जवला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। पीएम मोदी की मुलाकात के बाद डीएम ने मीरा मांझी के घर जाकर उन्हें आयुष्मान कार्ड सौंपा।

जिलाधिकारी ने मीरा मांझी को खुद सौंपा आयुष्मान कार्ड।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जिलाधिकारी ने मीरा मांझी को खुद सौंपा आयुष्मान कार्ड।

अयोध्या: पीएम मोदी आज अयोध्या के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने तमाम योजनाओं की सौगात दी। वहीं पीएम मोदी ने मीरा मांझी के घर जाकर आज सभी को चौंका दिया। पीएम मोदी संकरी गलियों से होते हुए मीरा मांझी के घर पहुंचे, जहां उन्होंने चाय भी पी। इस दौरान पीएम मोदी ने परिवार से बात भी की। वहीं पीएम मोदी के दौरे के थोड़ी देर बाद ही मीरा मांझी को आयुष्मान कार्ड भी दे दिया गया। इसके लिए बाकायदा मुख्यमंत्री की तरफ से आदेश भी जारी किया गया। आदेश जारी होने के बाद मीरा मांझी को आयुष्मान कार्ड दिया गया।

सीएम कार्यालय से जारी हुआ पत्र

बता दें कि मुख्यमंत्री की तरफ से अयोध्या के जिलाधिकारी को एक पत्र जारी किया। इसमें लिखा हुआ था कि 'अयोध्या निवासी श्रीमती मीरा पत्नी श्री सूरज कुमार पता-756 कन्धरपुर, को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आच्छादित किए जाने का निर्णय लिया गया है। अत: श्रीमती मीरा को यथाशीघ्र आयुष्मान कार्ड निर्गत कराकर अवगत कराने का कष्ट करें।' वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से पत्र जारी होने के बाद अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने खुद मीरा मांझी के घर जाकर उन्हें आयुष्मान कार्ड प्रदान किया।

Image Source : INDIA TVमुख्यमंत्री कार्यालय से जारी हुआ आदेश।

मारी मांझी ने कहा- मेरे घर तो भगवान आ गए 

बता दें कि मीरा मांझी, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं। साथ ही पीएम मोदी ने आज उनके घर जाकर पूरे परिवार से मुलाकात की, जिसके बाद मीरा मांझी चर्चा में हैं। वहीं पीएम मोदी के घर आने पर मीरा मांझी ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया। इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा। मीरा ने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे घर में चाय पी। उन्होंने कहा कि चाय का स्वाद बहुत अच्छा है। पीएम ने कहा कि चाय थोड़ी मीठी कर है। इस दौरान पीएम ने कहा कि मैं भी चाय बनाता था। मीरा ने आगे कहा कि मेरे घर में तो भगवान आ गए। कभी ख्वाब में नहीं सोचा था। मुझे एक घंटे पहले ही पता चला था कि मेरे घर मोदी आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 

PM मोदी के घर आने पर कैसा रहा निषाद परिवार का रिएक्शन, तस्वीरों में देखें

भगवान राम के ननिहाल से CM ने अयोध्या भेजा खास तरह का चावल, जानें क्या हैं विशेषताएं