A
Hindi News उत्तर प्रदेश छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग छात्रा को पिलाया सैनिटाइजर, मौत के बाद परिजनों ने लगाया जाम

छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग छात्रा को पिलाया सैनिटाइजर, मौत के बाद परिजनों ने लगाया जाम

बरेली के पुलिस अधीक्षक (शहर) राहुल भाट ने कहा कि लड़की के भाई की पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है। पोस्टमॉर्टम में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

परिजन ने सड़क पर शव रखकर लगा दिया जाम - India TV Hindi Image Source : TWITTER परिजन ने सड़क पर शव रखकर लगा दिया जाम

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की को छेड़छाड़ का विरोध करने पर कुछ लोगों ने कथित रूप से जबरदस्ती सैनिटाइजर पिला दिया, जिसके बाद मंगलवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना से गुस्साए परिजन शवगृह से छात्रा का शव लेकर पहुंचे और मिनी बाईपास पर मंगलवार शाम बीच सड़क पर शव को रखकर जाम लगा दिया। क्षेत्र के तमाम लोग वहां जमा हो गए और लगभग 2.5 घंटे तक सड़क जाम रही।

"2.5 घंटे की जद्दोजहद के बाद माने परिजन"
बरेली के पुलिस अधीक्षक (शहर) राहुल भाटी ने बताया कि छात्रा के परिजनों को पुलिस ने बहुत शालीनता से समझाया और लगभग 2.5 घंटे की जद्दोजहद के बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए इस शर्त पर ले गए कि शीघ्र ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्‍होंने बताया कि पुलिस की 4 टीम जांच में जुटी है और जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले राहुल भाटी ने बताया कि 11वीं कक्षा की छात्रा से कुछ लोगों ने छेड़छाड़ की। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

"4 लड़कों ने पीड़िता से की छेड़छाड़"
राहुल भाटी ने कहा कि लड़की के भाई की पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता जिले के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के मठ लक्ष्मीपुर इलाके के एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा थी। पुलिस ने बताया कि 27 जुलाई को स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब वह अपने घर लौट रही थी, तभी मठ लक्ष्मीपुर क्षेत्र निवासी 21 वर्षीय उदेश राठौर ने उसे रोक लिया और छेड़छाड़ करने लगा और फिर तीन अन्य लड़के भी पीड़िता से छेड़छाड़ करने लगे।

"विरोध करने पर भाई को भी पीटा"
पुलिस अधिकारी ने कहा, "जब लड़की ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे सैनिटाइजर पिला दिया। जब उसके भाई ने उनका विरोध किया तो उसे भी पीटा गया। फिर उन्होंने उसके भाई की पिटाई का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया।" सैनिटाइजर पिलाने के बाद छात्रा की हालत बिगड़ने लगी। पुलिस ने बताया कि उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया और डॉक्टरों ने उसे मंगलवार को मृत घोषित कर दिया।