A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में मुसलमानों को रिझाने के लिए बीजेपी करेगी उर्दू और अरबी भाषा में प्रचार, जानिए क्या है प्लान

यूपी में मुसलमानों को रिझाने के लिए बीजेपी करेगी उर्दू और अरबी भाषा में प्रचार, जानिए क्या है प्लान

मिली जानकारी के अनुसार, मस्जिदों-मदरसों के आसपास उर्दू में 'फिर एक बार मोदी सरकार' के पोस्टर लगाए जाएंगे। उर्दू साहित्य मुस्लिम समाज के बीच बांटा जाएगा। उर्दू में मन की बात पुस्तक का भी वितरण होगा।

यूपी में मुसलमानों को इस तरह रिझाएगी बीजेपी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV यूपी में मुसलमानों को इस तरह रिझाएगी बीजेपी

लखनऊः बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में तेजी से जुटी हुई है। इस बीच यूपी में बीजेपी ने मुसलमानों को रिझाने के लिए बड़ा फैसला किया है। बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा यूपी की मस्जिदों-मदरसों पर प्रचार करेगी। प्रदेश भर के मस्जिदों-मदरसों के आसपास उर्दू और अरबी भाषा में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरूआत की गई है। लखनऊ की दरगाह हजरत कासिम शाहिद से प्रचार अभियान की शुरुआत हो गई है। 

मस्जिदों-मदरसों के आसपास लगेंगे पोस्टर

मिली जानकारी के अनुसार, मस्जिदों-मदरसों के आसपास उर्दू  में 'फिर एक बार मोदी सरकार' के पोस्टर लगाए जाएंगे। उर्दू साहित्य मुस्लिम समाज के बीच बांटा जाएगा। उर्दू में मन की बात पुस्तक का भी वितरण होगा। 

अपनी उपलब्धियां गिनाएगी सरकार

बताया जा रहा है कि पोस्टर में नारों के साथ बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया जाएगा। दरअसल बीजेपी चाहती है कि उनकी नीतियों के बारे में मुस्लिम समाज के लोगों को भी उर्दू और अरबी भाषा में जानकारी मिले। पोस्टर में मुस्लिम समाज के लिए किए गए कार्यों का भी जिक्र किया जा सकता है। 

यूपी में बीजेपी को मिली थी 62 सीटें

बता दें कि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 62, अपना दल (एस) को 2, बसपा को 10 और सपा को पांच सीटें मिली थी। इसके अलावा कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी। बीजेपी इस बार भी ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहती है।