A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में अघोषित बिजली कटौती पर सीएम योगी को आया गुस्सा, टॉप अधिकारियों की ली क्लास, दिए ये निर्देश

यूपी में अघोषित बिजली कटौती पर सीएम योगी को आया गुस्सा, टॉप अधिकारियों की ली क्लास, दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश में ऐसी भीषण गर्मी में भयानक बिजली कटौती हो रही है। अधिकतर ग्रामीण इलाकों में तो कई घंटो तक के लिए अघोषित तौर पर बिजली गायब रहती है। इसको लेकर आज सीएम योगी ने अधिकारियों को तलब किया और सख्त निर्देश दिए।

cm yogi adityanath - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इसी भयानक गर्मी में यूपी के लगभग हर शहर और ग्रामीण इलाके में घंटों के हिसाब से अघोषित बिजली कटौती हो रही है। ऐसी गर्मी में बेहिसाब अघोषित बिजली कटौती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है। इसके लिए सीएम योगी ने ऊर्जा मंत्री, विद्युत निगम के चेयरमैन और अधिकारियों को तलब किया है।

तुरंत बदलें ट्रांसफार्मर, हर जिले की समीक्षा हो
इस दौरान सीएम योगी ने टॉप अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं और कहा कि विद्युत आपूर्ति पर फीडर वाइज जवाबदेही तय होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो अतिरिक्त बिजली खरीदें, पैसों की कमी नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए कि गांव हो या शहर, अगर ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो इसे तत्काल बदलें। राज्य में बिजली आपूर्ति पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि हर दिन हर एक जिले की समीक्षा की जाए और रोस्टर का कड़ाई से पालन होना चाहिए।

हर जिले में कंट्रोल रूम बनाकर डीएम करें मॉनीटरिंग
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर जिले में कंट्रोल रूम बनाएं और  डीएम खुद इसकी मॉनीटरिंग करें। भीषण गर्मी के बीच हर गांव-हर शहर को पर्याप्त बिजली मिले। सीएम ने कहा कि जिला मुख्यालय पर 24 घंटे, तहसील मुख्यालय पर 22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे की बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें। इसके आलावा मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बिजली विभाग के अधिकारी हर एक फाल्ट को अटेंड करें।

ये भी पढ़ें-

नागपुर सहित पूरा विदर्भ लू की चपेट में, अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी; जानें मौसम विभाग ने क्या कहा

AAP विधायक ने हड़प लिया NRI का मकान? कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने लगाए गंभीर आरोप