A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, निमंत्रण ठुकराने वालों के लिए कही ये बात

अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, निमंत्रण ठुकराने वालों के लिए कही ये बात

अयोध्या में आज राम मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी अयोध्या पहुंचे हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज अगर इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो ये काम नहीं हो पाता।

अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम।- India TV Hindi Image Source : ANI अयोध्या पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम।

अयोध्या: राम मंदिर में राललला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। थोड़ी ही देर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा। सभी मेहमान अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी अयोध्या पहुंचे हैं। अयोध्या पहुंचने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि आज अगर इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो ये काम नहीं हो पाता। साथ ही निमंत्रण मिलने के बाद भी अयोध्या नहीं जाने वाले लोगों के लिए प्रमोद कृष्णम ने कहा कि आप किसी राजनीतिक दल से लड़ें लेकिन राम से ना लड़ें।

रामराज्य की पुनर्स्थापना का दिन 

दरअसल, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से निमंत्रण देने का काम किया गया था। इसके बावजूद विपक्ष के कई सारे लोग अयोध्या नहीं गए हैं। हालांकि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम आज थोड़ी ही देर पहले अयोध्या पहुंचे हैं। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि ये सनातन की सत्ता और रामराज्य की पुनर्स्थापना का दिन है। सदियों के परिश्रम और ऋषियों महामुनियों की त्याग, तपस्या और बलिदान के बाद ये शुभ घड़ी आई है कि हम इस समारोह के साक्षी बने हैं। अगर इस देश के प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो ये नहीं हो पाता।

राजनीतिक दल का विरोध करें भगवान राम का नहीं

वहीं राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराए जाने के सवाल पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं उनके लिए कहना चाहता हूं कि वो किसी राजनीतिक पार्टी का विरोध करें भगवान राम का विरोध ना करें। किसी राजनीतिक दल से लड़ें राम से ना लड़ें। क्योंकि राजनीतिक दल से लड़कर उसे हराया जा सकता है राम को नहीं हराया जा सकता है, सनातन को नहीं हराया जा सकता है, भारत को नहीं हराया जा सकता है और राम भारत की आत्मा हैं। उन्होंने कहा कि ये गौरव का दिन है। एक दीपावली तब मनी थी जब भगवान राम लंका फतह करके आए थे और एक दीपावली आज मनेगी जो उससे भी बड़ी दीपावली है।

यह भी पढ़ें- 

मंदिर में प्रवेश नहीं मिलने के बाद धरने पर बैठे राहुल गांधी, कही ये बात

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से ठीक पहले क्या बोले इकबाल अंसारी, देखें Video