A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'हाई कोर्ट में कितने जज आदिवासी, दलित और OBC हैं', राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला

'हाई कोर्ट में कितने जज आदिवासी, दलित और OBC हैं', राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला

केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने जनता से कहा कि "मुझे बताओ कि हाई कोर्ट में कितने दलित, आदिवासी और पिछड़े लोग हैं? आपके पास साहस नहीं है, आप सभी सो रहे हैं। देश भर के हाई कोर्ट में 650 के न्यायाधीश हैं।

राहुल गांधी - India TV Hindi Image Source : @INCINDIA राहुल गांधी

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज उत्तर प्रदेश में है। अमेठी में बड़ी संख्या में लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अन्याय के विरुद्ध, न्याय का युद्ध जारी है। हम जनता के आशीर्वाद और जीत के विश्वास के साथ लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।

केंद्र पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने जनता से कहा कि "मुझे बताओ कि हाई कोर्ट में कितने दलित, आदिवासी और पिछड़े लोग हैं? आपके पास साहस नहीं है, आप सभी सो रहे हैं। देश भर के हाई कोर्ट में 650  के न्यायाधीश हैं। आप जनसंख्या में 73% हैं। मुझे बताओ नौकरशाहों में आपके कितने लोग हैं? 

यूपी सरकार पर बोला हमला

लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान हजारों लोगों से मिला, जिसमें हर जगह एक बात सामने आई वो है बेरोजगारी। आज उत्तर प्रदेश का युवा अपना सपना पूरा करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। सुविधाओं के बिना रोज घंटों पढ़कर, जी-तोड़ मेहनत करने के बाद आज युवा को क्या मिलता है? पेपरलीक! हाल ही में लाखों युवाओं ने RO/ARO और पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दी। आखिर में पता चला कि पेपरलीक हो गया। बीजेपी सरकार युवाओं के साथ अन्याय कर रही है। उन्हें न्याय मिलना ही चाहिए। हम सब युवाओं की इस लड़ाई में उनके साथ हैं।

यहां से होकर गुजर रही है यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा जिस अमेठी विधानसभा क्षेत्र के कोहरा ककवा से अमेठी की सीमा में प्रवेश की है उसी विधानसभा क्षेत्र के भादर में कई जन संवाद कार्यक्रमों में स्मृति ईरानी का भी आज कार्यक्रम है। अमेठी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सिंह के मुताबिक राहुल की यात्रा अमेठी विधानसभा क्षेत्र की पुलिस लाइन, ककवा ओवर ब्रिज, गांधी चौक, जामा मस्जिद, सागर तिराहा, देवी पाटन और वारामासी, जो अमेठी विधानसभा के हिस्से हैं, से होकर गुजरेगी।