A
Hindi News उत्तर प्रदेश ढाई लाख का इनामी अपराधी आदित्य राणा एनकाउंटर में ढेर, बिजनौर पुलिस ने मार गिराया

ढाई लाख का इनामी अपराधी आदित्य राणा एनकाउंटर में ढेर, बिजनौर पुलिस ने मार गिराया

बिजनौर की पुलिस ने ढाई लाख के इनामी बदमाश आदित्य राणा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

आदित्य राणा- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी आदित्य राणा

बिजनौर :  यूपी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। बिजनौर की पुलिस ने ढाई लाख के इनामी बदमाश आदित्य राणा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र के बुढ़नपुर मार्ग पर रात करीब दो बजे आदित्य राणा और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में आदित्य राणा समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। सभी को सीएचसी स्योहारा इलाज के लिए लाया गया जहां आदित्य राणा की डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है।

हत्या, लूट सहित 40 से ज्यादा मुकदमे

बिजनौर के राना नंगला के रहने वाले आदित्य पर हत्या, लूट सहित 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। अगस्त 2022 में शिवाला कलां थाने में दर्ज क मामले की सुनवाई के लिए पुलिस आदित्य को लखनऊ जेल से बिजनौर लाई थी। यहां से वापस लौटते समय शाहजांपुर में एक ढाबे से पुलिस को चकमा देकर आदित राणा फरार हो गया था। तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी। पुलिस ने आदित्य राणा पर ढाई लाख रुपये का इनाम रखा था।

बिजनौर के एसपी नीरज जादौन ने बताया कि राणा के खिलाफ संगीन धाराओं में 43 मुकदमे दर्ज थे जिनमें छह मामले हत्या और 13 मुकदमे लूट के थे। राणा बिजनौर के साथ-साथ लखनऊ, शाहजहांपुर, अमरोहा और संभल में भी वांछित अपराधी था। एसपी ने बताया कि राणा गिरोह के 48 सदस्यों की पहचान की गई है जिनमें छह गिरफ्तार हो चुके हैं।