A
Hindi News उत्तर प्रदेश लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा ने सस्पेंड किया, पार्टी ने बताई कार्रवाई की ये वजह

लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा ने सस्पेंड किया, पार्टी ने बताई कार्रवाई की ये वजह

लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा ने सस्पेंड कर दिया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है। बसपा के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा ने पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

Danish Ali- India TV Hindi Image Source : DANISH ALI/FACEBOOK अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली बसपा से सस्पेंड

लखनऊ: अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा ने सस्पेंड कर दिया है। इस बारे में बसपा के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा ने पत्र जारी करके कहा, 'आपको अनेकों बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ जाकर कोई बयानबाजी या काम ना करें लेकिन इसके बावजूद आप लगातार पार्टी के खिलाफ काम करते आ रहे हैं। पार्टी हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।'

Image Source : India Tvसतीश चंद्र मिश्रा ने पत्र जारी किया

कांग्रेस से नजदीकी पड़ी भारी!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दानिश लगातार कांग्रेस के करीब जाते दिख रहे थे। वहीं कांग्रेस का भी झुकाव उनकी तरफ नजर आ रहा था। ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा दानिश को पार्टी से निकालने की ये भी एक अहम वजह मानी जा रही है। 

रमेश बिधूड़ी से विवाद के बाद चर्चा में थे दानिश

21 सितंबर 2023 को संसद में बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था। बिधूड़ी ने उनको लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं थीं, जिसके बाद से दानिश चर्चा में थे। दानिश अली ने इस मामले की शिकायत संसद की विशेषाधिकार समिति से की थी। 

महुआ मोइत्रा की जा चुकी है संसद सदस्यता 

इससे पहले गुरुवार को संसद में एथिक्स समिति की रिपोर्ट के सदन में पेश होने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। महुआ मोइत्रा पर सदन में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के आरोप लगे थे। हालांकि मोइत्रा ने बार-बार इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है।