A
Hindi News उत्तर प्रदेश देवरिया हत्याकांड: सरकारी जमीन पर बना मिला प्रेमचंद यादव का घर, होगी बेदखली की कार्रवाई

देवरिया हत्याकांड: सरकारी जमीन पर बना मिला प्रेमचंद यादव का घर, होगी बेदखली की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, प्रेम चंद यादव का मकान सरकारी जमीन पर मिला है। इसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने बेदखली की कार्रवाई ले लिए मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया है।

देवरिया हत्याकांड।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV देवरिया हत्याकांड।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जमीन विवाद को लेकर हुए हत्याकांड के बाद पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। बता दें कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या के बाद नाराज लोगों ने गांव के ही सत्य प्रकाश दुबे के घर में घुसकर पांच लोगों की हत्या कर दी थी। वहीं, अब खबर आई है कि मृतक प्रेम चंद यादव का मकान सरकारी जमीन पर बना हुआ मिला है। प्रशासन अब जल्द दी इसे हटाने की कार्रवाई कर सकता है।

मकान पर नोटिस चस्पा
जानकारी के मुताबिक, प्रेम चंद यादव का मकान सरकारी जमीन पर मिला है। इसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने बेदखली की कार्रवाई ले लिए मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, राजस्व विभाग द्वारा प्रेम चंद के दो अन्य मकानों पर भी नोटिस चस्पा किया गया है।  

सीएम योगी का भी एक्शन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में पहले ही  कथित लापरवाही पर एक SDM और एक CO सहित कुल 15 पुलिस और राजस्व कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।  जांच रिपोर्ट से कर्मचारियों और अधिकारियों की ओर से अपने कर्तव्यों के निवर्हन में बहुत ज्यादा लापरवाही बरतने का खुलासा हुआ है। 

6 की हुई थी हत्या
मिली जानकारी के मुताबिक जमीनी विवाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पहले हत्या कर दी गई, जिसके बाद नाराज लोगों ने गांव के ही सत्य प्रकाश दुबे के घर में घुसकर पांच लोगों की गोली मारकर जान ले ली। इस घटना में घायल एक लड़की की हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जाता है की सत्य प्रकाश दुबे और प्रेम यादव के बीच काफी दिनों से जमीन का विवाद चल रहा था और इसी विवाद में इस खूनी घटना को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें- देवरिया हत्याकांड में CM योगी का बड़ा एक्शन, SDM, CO और तहसीलदार समेत कई अधिकारी नपे

ये भी पढ़ें- 'जितनी ज्यादा हिंदू लड़कियों से शादी करूंगा उतने पैसे मिलेंगे, खुदा जन्नत देगा', रिजवान ने बच्चे पैदा करने के बाद किया खुलासा