A
Hindi News उत्तर प्रदेश VIDEO: सिगरेट पीने पर बढ़ा विवाद, गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में छात्रों-गार्ड्स में जमकर हुई मारपीट

VIDEO: सिगरेट पीने पर बढ़ा विवाद, गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में छात्रों-गार्ड्स में जमकर हुई मारपीट

मारपीट में एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए, जिनको नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

छात्र-गार्ड्स में मारपीट- India TV Hindi छात्र-गार्ड्स में मारपीट

ग्रेटर नोएडा की गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी (GBU) में बीती रात एमबीबीएस के छात्रों और सुरक्षा गार्डों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई। मारपीट में एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए, जिनको नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है। इन लोगों के बीच हुई मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें कुछ लोगों द्वारा मारपीट व गाड़ियों में तोड़फोड़ की जा रही है।

दरअसल, राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) कॉलेज के छात्र गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल में रहते हैं। रविवार रात को वहां पर छात्र टहल रहे थे, जिसे लेकर सुरक्षाकर्मी ने मना किया। इसी बात पर सुरक्षाकर्मी और छात्रों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद अन्य छात्र भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने गार्ड के साथ मारपीट शुरू कर दी। 

कुछ सुरक्षाकर्मी और कुछ बाहरी लोग शामिल

मारपीट के बाद गार्ड ने अपने अन्य साथियों को बाहर से बुला लिया, जिसमें कुछ सुरक्षाकर्मी और कुछ बाहरी लोग शामिल थे। सभी ने वहां पर होस्टल के कमरों के अंदर जाकर छात्रों के साथ जमकर मारपीट की। छात्रों ने बालकोनी से कूदकर अपनी जान बचाई, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए जिम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मारपीट के बाद धरने पर बैठे मेडिकल छात्र

वहीं, छात्रों और गार्ड्स में जमकर हुई मारपीट के बाद अब मेडिकल के सभी छात्र कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए हैं। जिम्स अस्पताल के अंदर धरने की वजह से मरीजों को दिक्कत हो रही है। मरीजों को दवाइयां नहीं मिल पा रही हैं।

Image Source : IndiaTvधरने पर बैठ सभी मेडिकल छात्र

पूछताछ के लिए हिरासत में 33 सुरक्षाकर्मी व छात्र 

ईकोटेक वन थाना प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि रविवार की देर रात GBU में जिम्स हॉस्पिटल के एमबीबीएस के छात्र, जो मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल में रहते थे, उनके और गार्ड्स के बीच में विवाद हो गया। जानकारी के अनुसार, विवाद सिगरेट पीने को लेकर बताया जा रहा है, जहां पर सुरक्षाकर्मी ने छात्रों से सिगरेट पीने को लेकर मना किया। इसके बाद विवाद शुरू हो गया। इस विवाद में छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, 33 सुरक्षाकर्मी व छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

                                   - रिपोर्ट/राहुल ठाकुर