A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: सवारी को ऑटो में बिठाया और...पुलिस की पकड़ में आया गैंग, कई मामलों का हुआ खुलासा

गाजियाबाद: सवारी को ऑटो में बिठाया और...पुलिस की पकड़ में आया गैंग, कई मामलों का हुआ खुलासा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक है यह आरोपी अलग-अलग सुनसान इलाकों में लोगों को ऑटो में बिठाकर उनसे लूटपाट किया करते थे। यह लोग ऐसे रास्तों को चुनते थे, जहां लोगों की आवाजाही काफी कम हो और पुलिस टीम ना मौजूद हो।

Gang of auto robbers caught by police- India TV Hindi Image Source : FILE पुलिस की पकड़ में आया ऑटो लुटेरों का गैंग

गाजियाबाद: पिछले कुछ समय से दिल्ली-एनसीआर में लूटपाट के मामले बेतहाशा बढ़ गए थे। इसमें भी गाजियाबाद में ऐसे मामले लगभग प्रतिदिन आ रहे थे। आम जनता के साथ-साथ पुलिस भी परेशान हो चुकी थी। तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस ऐसे अपराधों और अपराधियों को काबू नहीं कर पा रही थी, लेकिन अब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। गाजियाबाद पुलिस टीम ने ऑटो मे सवारी बैठाकर लूट करने वाले 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से गहने, ऑटो वा नकद बरामद किया है।

9 फरवरी को अंजाम दिया एक कांड और खेल खत्म 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 9 फरवरी को इस गैंग ने दोपहर में थाना नन्दग्राम क्षेत्र के मेरठ तिराहा व रिवर हिंडन मेट्रो स्टेशन के बीच में आटो में बैठी सवारी बुजुर्ग महिला के साथ सवारी बनकर बैठे चार अज्ञात व्यक्तियों ने महिला से 2 अंगूठी और एक कान की बाली लूटी गयी थी। जिस पर महिला द्वारा 10 फरवरी को दी गई तहरीर पर थाना नन्दग्राम पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत किया था। इस मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए, टीमों का गठन कर सीसीटीवी कैमरों व लोकल इनपुट के माध्यम से चेकिंग के दौरान मुखिबर की सूचना पर 4 अभियुक्तगण को नन्दग्राम कट के पास से लूटी गयी ज्वैलरी व घटना मे इस्तेमाल किया गया ऑटो सहित गिरफ्तार किया गया है। गैंग के पकड़े गए बदमाशों पर अलग-अलग थानों में दर्जनों मामले लूट के दर्ज हैं।

जिले के कई थानों में ऐसी ही घटनाओं के कई मामले 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक है यह आरोपी अलग-अलग सुनसान इलाकों में लोगों को ऑटो में बिठाकर उनसे लूटपाट किया करते थे। यह लोग ऐसे रास्तों को चुनते थे, जहां लोगों की आवाजाही काफी कम हो और पुलिस टीम ना मौजूद हो। गाजियाबाद के अलग-अलग थानों में ही इनके खिलाफ लूट के कई मामले दर्ज हैं। उनके पकड़े जाने से पुराने कई मामलों का खुलासा हुआ है।