A
Hindi News उत्तर प्रदेश पति को शराब पीने से रोका, तो पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर लगा दी आग, आरोपी हुआ फरार

पति को शराब पीने से रोका, तो पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर लगा दी आग, आरोपी हुआ फरार

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना देखने को मिली है। यहां पत्नी ने अपने पति को शराब पीने से मना किया तो उसने पेट्रोल छिड़ककर अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया। बता दें कि घटना के आरोपी मौके से फरार हो गया।

husband burnt his wife alive in Budaun after she stopped him for drinking alcohol- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद में एक व्यक्ति ने शराब पीने से मना करने पर अपनी पत्नी को कथित तौर पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि महिला को बचाने के प्रयास में उसकी सास भी गंभीर रूप झुलस गई। महिला की चीख सुनकर आए पड़ोसियों ने किसी तरह आग बुझाई और पुलिस को मामले की सूचना दी। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि गुजरिया थाना क्षेत्र के नैथुआ गांव निवासी मुनीश सक्सेना शराब पीने का आदी है और वह अक्सर अपनी पत्नी शन्नो (40) के साथ मारपीट किया करता था। 

शराब पीने से रोका तो कर दी हत्या

पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात को भी जब शन्नो ने मुनीश को और शराब पीने से रोका तो वह नाराज हो गया और अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाल कर लाया तथा शन्नो के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर माचिस से आग लगा दी। कुछ देर तड़पने के बाद शन्नो की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शन्नो की सास मुन्नी देवी को पहले बिल्सी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि हत्यारोपी मुनीश की तलाश में टीम लगा दी गई है। घटना में महिला की सास भी झुलस गयी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

लिव इन में रहने वाली महिला ने किया सुसाइड

बता दें कि इससे पहले नोएडा के थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के नवादा गांव में ‘लिव इन पार्टनर’ और दो बच्चों के साथ रह रही 32 वर्षीय महिला ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार महिला और उसके लिव इन पार्टनर का झगड़ा हुआ था। थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि पुष्पा (32) नवादा गांव में अपने तीन बच्चों और ‘लिव इन पार्टनर’ अर्जुन के साथ रह रही थी, उसके लिव इन पार्टनर के भी दो बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि आज बृहस्पतिवार को पुष्पा ने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

(इनपुट-भाषा)