A
Hindi News उत्तर प्रदेश Video: मोहम्मद शमी के गांव में लगी बिग स्क्रीन, पेड़ पर बैठकर मैच देख रहे हैं बच्चे

Video: मोहम्मद शमी के गांव में लगी बिग स्क्रीन, पेड़ पर बैठकर मैच देख रहे हैं बच्चे

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे फाइनल मैच को लेकर पूरे देश में उत्साह बना हुआ है। पूरे देशभर में तमाम जगहों पर बड़ी स्क्रीन लगवाकर मैच का प्रसारण किया जा रहा है। इसी बीच मोहम्मद शमी के गांव में बड़ी बिग स्क्रीन पर मैच देखा जा रहा है।

शमी के गांव में पेड़ पर बैठे मैच देख रहे बच्चे - India TV Hindi Image Source : SCREENSHOT मोहम्मद शमी के गांव में पेड़ पर बैठे मैच देख रहे बच्चे

अमरोहा: अहमदाबाद में चल रहे वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की खुमारी पूरे देश में छाई हुई है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करते हुए भारतीय बल्लेबाजों में 240 रन बनाए। इस दौरान नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। आस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए अब 241 रन बनाने होंगे। इस मैच का प्रसारण टीवी और ओटीटी एप पर भी हो रहा है। स्टेडियम में तो केवल 1 लाख 30 हजार ही दर्शक पहुंच सके हैं, लेकिन टीवी और मोबाइल पर पूरा देश मैच देख रहा है।

वहीं भारतीय स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में तो लोग पेड़ के नीचे बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच देख रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक पेड़ के नीचे गांव भर के लोग जुटे हैं। जगह कम होती देख बच्चे उस पेड़ पर ही चढ़कर मैच देख रहे हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में भी इस मैच का खुमार चढ़ा हुआ है। पार्टी कार्यालय में एक बड़ी स्क्रीन लगवाई गई है। यहां पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव केसी वेणुगोपाल रे समेत कई बड़े नेता मैच देख रहे हैं। समाचार एजेंसी के पीटीआई के अनुसार, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, और राजस्थान के बूंदी में चुनाव प्रचार कर रहे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भी मैच देखने की संभावना है। 

भारत ने बनाए 240 रन

टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 240 रन बनाए। इस दौरान भारत के सभी विकेट भी गिर गए। भारत की तरफ से केएल राहुल ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने 54 रनों की अहम पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को अब 300 गेंदों पर 240 रन चाहिए। अहमदाबाद की पिच पर यह एक लड़ने लायक टोटल माना जा रहा है। अब वर्ल्ड ट्रॉफी जिताने की जिम्मेदारी टीम इंडिया के गेंदबाजों पर है। जहां मोहम्मद शमी से सभी को उम्मीदें होंगी।