A
Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुर में तंबाकू कंपनी के मालिक से इनकम टैक्स की पूछताछ जारी, धनकुबेर के यहां मिली थी करोड़ों की गाड़ियां

कानपुर में तंबाकू कंपनी के मालिक से इनकम टैक्स की पूछताछ जारी, धनकुबेर के यहां मिली थी करोड़ों की गाड़ियां

बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के यहां गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। इस छापेमारी में टीम को कई लग्जरी गाड़ियां मिली थीं। सूत्रों की मानें तो कंपनी के मालिक और उनके बेटे से आयकर विभाग अब भी पूछताछ कर रही है।

बंशीधर तंबाकू कंपनी...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक से पूछताछ जारी

यूपी के कानपुर में एक तंबाकू कंपनी बंशीधर प्राइवेट लिमिटेड में इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। शुक्रवार को की गई इस छापेमारी में जो कुछ मिले उसे देखकर सबके होश उड़ गए। दरअसल तंबाकू बनाने वाली कंपनी कितना कमा सकती है, इसका अंदाजा आपको इस खबर से हो गया होगा। आयकर विभाग ने इस दौरान कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की। साथ ही दिल्ली स्थिति एक आवास पर भी छापेमारी की। इस कंपनी के मालिक का नाम है केके मिश्रा और उनके बेटे का नाम है शिवम मिश्रा। इस छापेमारी में इनकम टैक्स विभाग को कैश के अलावा कई लग्जरी गाड़ियां भी मिलीं।

इनकम टैक्स की टीम कर रही पूछताछ

इनकम टैक्स सूत्रों की मानें तो दिल्ली के वसंत विहार के घर में गुरुवार से बंशीधर कंपनी के मालिक केके मिश्रा और उनके बेटे शिवम मिश्रा से इनकम टैक्स की टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों की ही मानें तो केके मिश्रा अपनी खराब सेहत और उम्र का हवाला देते हुए आयकर विभाग के सवालों का ठीक तरीके से जवाब नहीं दे रहे हैं। घर में अभी तक जो कैश और ज्वैलरी बरामद की गई है, उसकी कीमत 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है। साथ ही घर में कुछ लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई है, जिनकी कीमत जानने के लिए उनकी वैल्यूएशन कराई गई। इसकी रिपोर्ट 10 दिन में आती है।

करोड़ों की संपत्ति जब्त

सूत्रों ने ही बताया कि घर में करोड़ों की घड़ियां भी बरामद की गई है। आयकर विभाग के सूत्र ने बताया कि कच्चे बिल, फर्जी चेक और कर चोरी के तमाम दस्तावेज घर से बरामद किए गए हैं। साथ ही उनके लंदन कनेक्शन को भी पता लगाया जा रहा है, जिसकी जांच जारी है। बता दें कि ये लग्जरी गाड़ियां लंदन की कंपनी के जरिए खरीदी गई थी। सभी गाड़ियों के अदर भी तलाशी की गई। ये गाड़ियां कैसे खरीदी गई हैं, इनकी भी जांच की जा रही है। बता दें कि गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने कानपुर के धनकुबेर केके मिश्रा के यहां छापेमारी की थी, जोकि तब से लेकर आज तक चर्चा में बनी हुई है।