A
Hindi News उत्तर प्रदेश सावधान! ये धोखाधड़ी आपके साथ भी हो सकती है, शख्स को इनकम टैक्स विभाग से मिला 14 करोड़ का नोटिस

सावधान! ये धोखाधड़ी आपके साथ भी हो सकती है, शख्स को इनकम टैक्स विभाग से मिला 14 करोड़ का नोटिस

यूपी के गाजीपुर में परचून की दुकान चलाने वाले एक शख्स के पैन नंबर से दिल्ली में जीएसटी रजिस्ट्रेशन कर 13 करोड़ 97 लाख 25 हजार 950 रुपये का लेन-देन हुआ है। पीड़ित को इसकी जानकारी तब हुई जब इनकम टैक्स के अधिकारी नोटिस लेकर उसके घर पहुंचे।

गाजीपुर के दुकानदार को करोड़ों का नोटिस- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गाजीपुर के दुकानदार को करोड़ों का नोटिस

गाजीपुरः उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। गाजीपुर में बैठे एक दुकानदार के पैन कार्ड पर दिल्ली में करोड़ों रुपये के लेन-देन हो रहे हैं और जिसका पैन कार्ड है उसे इसकी जानकारी ही नहीं है। दुकानदार को पता उस समय चला जब इनकम टैक्स के अधिकारी दुकानदार का पता पूछते-पूछते उसके घर नोटिस लेकर पहुंचे। इनकम टैक्स के अधिकारियों जब उससे इस संबंध में जानकारी मांगी तो दुकान दंग रह गया। उसने बताया कि वह तो दिल्ली में रहता भी नहीं और ना ही किसी को अपना पैन कार्ड ही दिया है तो इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरान रह गए।

करीब 14 करोड़ रुपये का हुआ लेन-देन

 मिली जानकारी के अनुसार, गाजीपुर के गहमर कोतवाली क्षेत्र के पकडितर गांव में परचून की दुकान चलाने वाले एक शख्स के पैन नंबर से दिल्ली में 13 करोड़ 97 लाख 25 हजार 950 रुपये का लेन-देन हुआ है। लेकिन इनकम टैक्स नहीं भरा जा रहा है। परचून की दुकान चलाने वाले गिरधारी जायसवाल के पैन कार्ड पर दिल्ली में एक पते पर मंगल और दिव्यांशु अग्रवाल द्वारा जीएसटी रजिस्ट्रेशन कर 2021-22 में कुल 139725950 रुपये की बिक्री एवं खरीद की गई।

इनकम टैक्स के अधिकारियों ने थमाया नोटिस

इनकम टैक्स के अधिकारी दुकानदार के घर पहुंचकर नोटिस पकड़ दिया है। गिरधारी से लेन-देन के बारे में पूछा गया तो उसके होश उड़ गए। उसने बताया कि वह तो गाजीपुर ही रहता है और उसने कोई जीएसटी रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। वह तो गांव में ही छोटी सी परचून की दुकान चलाता है। 

पीड़ित ने साइबर सेल में दर्ज कराया मामला

मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिया है। गिरधारी जायसवाल ने आरोपियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। ताजा जानकारी के अनुसार, आरोपियों पर अभी तक कोई एक्शन होने की जानकारी नहीं मिली है। 

 


 इनपुट- अनिल कुमार