A
Hindi News उत्तर प्रदेश बरेली में आज जेल भरो आंदोलन, जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी देंगे IMC चीफ मौलाना तौकीर रजा

बरेली में आज जेल भरो आंदोलन, जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी देंगे IMC चीफ मौलाना तौकीर रजा

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा आज जुमे की नमाज के बाद अपनी गिरफ्तारी देंगे। उनके जेल भरो आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने शहरभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : FILE IMC चीफ तौकीर रजा

बरेली: लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में राजनीति के नए-नए मुद्दे उठाए जाने लगे हैं। राजनीति के मंच सजने लगे हैं। इसी क्रम में बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया है। मौलाना के इस आह्वान के बाद पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गया है। पुलिस ने शहरभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

आला हज़रत मस्जिद में अदा करेंगे नमाज 

जानकारी के अनुसार, आज जुमे की नमाज के बाद मौलाना तौकीर रजा खान कलेक्ट्रेट जाकर अपनी गिरफ्तारी देंगे। मौलाना ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा ईदगाह को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। गुरुवार 8 फरवरी को उन्होंने बताया कि हम राजकीय इंटर कॉलेज के सामने स्थित आला हज़रत मस्जिद में दोपहर 2 बजे नमाज़ अदा करेंगे। इसके बाद वह अपनी गिरफ्तारी देंगे।

देश में नफ़रत का माहौल पैदा कर दिया गया- मौलाना 

उन्होंने कहा के देश में नफ़रत का माहौल पैदा कर दिया गया है। ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी है कि अपनी इबादतगाहों के तहफ्फुज के लिए संविधान में दिए अधिकार के साथ हम शांति पूर्वक अपना विरोध दर्ज कराए। मौलाना ने कहा कि हमसे बोलने तक के अधिकार को छीना जा रहा है। हम जुल्म होते किसी सूरत में सहन नही कर सकते और न देख सकते हैं। जब हम कुछ नहीं कर सकते तो ऐसे आज़ादी से बेहतर है कि हम खुद को गिरफ्तार करा दें।

आंदोलन को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट

वहीं तौकीर रजा के इस आंदोलन को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट है। प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। शहर में आरएएफ, पीएसी के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही पड़ोसी जिलों से भी फोर्स मंगाए गए हैं। वहीं उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा को देखते हुए भी पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं।