A
Hindi News उत्तर प्रदेश Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, देखें नाम

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, देखें नाम

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी।

पीएम मोदी के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा

आगामी लोकसभा चनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने मंगलवार को तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। सभी राज्यों में बीजेपी के 40-40 दिग्गज नेताओं के नाम हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन राज्यों में जनसभाएं करेंगे। उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई राज्यों के मुख्यमंत्री का नाम शामिल है,उनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मोहन यादव, भजन लाल शर्मा, पुष्कर सिंह धामी हैं।

यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट

Image Source : IndiaTvयूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट

उत्तराखंड के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट

यूपी सात चरणों में चुनाव

बता दें कि 543 लोकसभा सीटों में से सबसे ज्‍यादा 80 सीटें यूपी में ही हैं। यूपी में सात चरणों में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव भी सात चरणों में होगा। 19 अप्रैल को मतदान का पहला होगा और 4 जून को रिजल्ट की घोषणा होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान में शिरकत करने की अपील की है। पहले चरण का मतदान, 19 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 7 मई, चौथे चरण का मतदान 13 मई, पांचवे चरण का मतदान 20 मई, छठे चरण का मतदान 25 मई और सातवें और अंतिम चरण का मतदान एक जून को होगा। 4 जून को एक साथ पूरे देश में वोटों की गिनती होगी।

ये भी पढ़ें-