A
Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुर के कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया 420 का मुकदमा, जानें पूरा मामला

कानपुर के कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया 420 का मुकदमा, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश की कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी आलोक मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने 420 का मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, आलोक मिश्रा पर एंबुलेंस से चुनाव संबंधित सामाग्रियों को ले जाने का आरोप लगा है।

कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा।

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। विभिन्न राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। इस बीच कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी पर बड़ा आरोप लगा है। पुलिस की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज किया गया है। आलोक मिश्रा पर आचार संहिता के दौरान एंबुलेंस के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आलोक मिश्रा के खिलाफ एंबुलेंस का गलत उपयोग किए जाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चेकिंग कर रही थी। इस दौरान उन्होंने एक एंबुलेंस से नेताओं के पोस्टर और बैनर बरामद किए थे। एंबुलेंस में बैठे व्यक्तियों से जब पूछा गया तो पता लगा कि यह चुनाव प्रचार सामाग्री कांग्रेस प्रत्याशी से संबंधित है।

कड़ी कार्रवाई करेंगे- पुलिस

पुलिस ने कहा है कि एंबुलेंस में चुनाव प्रचार की सामग्री ले जाना अनुचित है। इस वाहन का उपयोग मरीजों को आने ले जाने के लिए किया जाता है। इस संबंध में विवेचना की जा रही है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, महीने भर में कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हो गए हैं।

नामांकन के दौरान भी हुआ था हंगामा

कानपुर सीट से नामांकन दाखिल करते वक्त भी आलोक मिश्रा की पुलिस से बहस हुई थी। दरअसल, पुलिस ने आलोक मिश्रा को नामांकन कक्ष के अंदर जाने से रोक दिया था और कहा था कि पांच से अधिक प्रस्तावक साथ नहीं जा सकते। इस पर आलोक ने बताया था कि वो प्रस्तावक नहीं बल्कि प्रत्याशी हैं। पुलिस द्वारा रोके जाने से खफा हुए आलोक मिश्रा सड़क पर विरोध करने बैठ गए थे। 

कानपुर में कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग के शेड्यूल के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को संपन्न हो गई है। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। कानपुर सीट पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। (इनपुट: IANS)

ये भी पढ़ें- ‘डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस और सपा', पित्रौदा पर भी राजनाथ सिंह का हमला

'दागदार विरासत से मुक्ति मुश्किल है', पित्रौदा के विरासत टैक्स की सलाह पर भड़कीं मायावती