A
Hindi News उत्तर प्रदेश मौत से पहले परिचित को किया फोन, भाजपा विधायक के घर में युवक ने लगाई फांसी

मौत से पहले परिचित को किया फोन, भाजपा विधायक के घर में युवक ने लगाई फांसी

लखनऊ की बीकेटी सीट से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के आवास पर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को दरवाजा तोड़कर घर में घुसना पड़ा। पुलिस के पहुंचने से पहले युवक की मौत हो गई थी।

lucknow bjp mla yogesh shukla house man hanged himself in house up police investigation started- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM भाजपा विधायक योगेश शुक्ला

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के विधायक योगेश शुक्ला के फ्लैट में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बता दें कि योगेश शुक्ला लखनऊ की बीकेटी सीट से विधायक है। यह घटना उनके हजरतगंज स्थित सरकारी आवास पर हुई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे के भीतर घुसी और शव को फंदे से उतारा। जबतक घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तबतक युवक की मौत हो चुकी थी। बता दें कि मृत युवक की पहचान श्रेष्ठ त्रिपाठी के रूप में की गई है। 

विधायक के फ्लैट में युवक ने लगाई फांसी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने युवक के शव को फंदे से उतारा और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। फांसी लगाने से पहले युवक ने अपने एक परिचित को फोन किया था और बताया था कि वह मरने जा रहा है। बता दें कि जिस व्यक्ति को श्रेष्ठ त्रिपाठी ने फोन किया था, उसी परिचित शख्स ने पुलिस को फोन कर सूचना दी थी। पुलिस के मुताबिक जिस वक्त युवक ने आत्महत्या की, उस दौरान विधायक के फ्लैट नंबर 804 में कोई नहीं था। यह घटना रात करीब 11.30 बजे की है, जब युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हालांकि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों कि इसकी असल वजहों का खुलासा नहीं हो सका है। बता दें कि युवक का परिवार बाराबंकी के हैदरगढ़ का रहने वाला है। वह विधायक के मीडिया सेल का काम देख रहा था। बता दें कि जब घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तो फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिसकर्मियों ने पहले तो दरवाजा खटखटाया। लेकिन जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस को दरवाजा तोड़ना पड़ा। अंदर जब पुलिस पहुंची तो फंदे से लटके शव को देखा, जिसके बाद युवक के शव को नीचे उतारकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले में फिलहाल जांच कर रही है।