A
Hindi News उत्तर प्रदेश मंत्री जी की छूटने वाली थी ट्रेन तो सीधे प्लेटफॉर्म तक पहुंचा दी गई फॉर्च्यूनर, सामने आया VIDEO

मंत्री जी की छूटने वाली थी ट्रेन तो सीधे प्लेटफॉर्म तक पहुंचा दी गई फॉर्च्यूनर, सामने आया VIDEO

लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंत्री धर्मपाल सिंह की फॉर्च्यूनर को दिव्यांगों के लिए बने रैंप पर चढ़ाते हुए प्लेटफॉर्म तक पहुंचाया गया। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी इस घटना पर निशाना साधा है।

Charbagh Railway Station- India TV Hindi Image Source : INDIA TV स्टेशन के रैंप से प्लेटफॉर्म तक पहुंचाई गाड़ी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन से एक वीडियो आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री धर्मपाल सिंह की फॉर्च्यूनर गाड़ी को दिव्यांगों के लिए बने रैंप पर चढ़ा कर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म तक पहुंचा दिया गया। बताया जा रहा है कि मंत्री धर्मपाल सिंह को पैदल ना चलना पड़े इसल‍िए उनकी एसयूवी को सीधे प्लेटफॉर्म के एस्केलेटर तक पहुंचा द‍िया गया। जबकि नियमों के तहत केवल पैदल यात्री या दिव्यांग ही इस रैंप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सब देखकर स्टेशन पर मौजूद यात्र‍ियों में हड़कंप मच गया।

बरेली के लिए पकड़नी थी ट्रेन
बताया जा रहा है कि ये वीडियो लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन का है। उत्तर प्रदेश के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को बरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ना था। इस दौरान मंत्री धर्मपाल सिंह को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए बारिश के बीच ज्यादा ना चलना पड़े, इसलिए उनकी कार को सीधे प्लेटफॉर्म नंबर 1 के पास बने एस्केलेटर से सीधे प्लेटफॉर्म तक चढ़ा दिया गया। जब मंत्री की गाड़ी दनदनाते प्लेटफॉर्म पर पहुंची तब स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे और गाड़ी ऊपर चढ़ते ही अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि जिस समय मंत्री जी स्टेशन पहुंचे उस वक्त तेज बारिश हो रही थी। ऐसे में मंत्री जी ने सीधा प्लेटफॉर्म पर ही गाड़ी चढ़ी दी।

मंत्री धर्मपाल ने इस मामले पर दी सफाई
मौके पर मौजूद यात्रियों ने बताया कि जैसे ही लोगों ने एस्केलेटर पर चढ़ती हुई गाड़ी देखी तो प्लेटफॉर्म के सभी यात्री चौंक गए। हालांकि इस मामले में मंत्री धर्मपाल सिंह की ओर सफाई में कहा गया है कि उन्हें ट्रेन पकड़ने में लेट हो रहा था और बारिश भी तेज हो रही थी। इस लिए गाड़ी को प्लेटफॉर्म के एस्केलेटर तक ले जाया गया। इस मामले में चारबाग के सीओ संजीव सिन्हा का कहना है कि मंत्री धर्मपाल सिंह की ट्रेन छूटने ही वाली थी, इसलिए उनके वाहन को रैंप से होकर एस्केलेटर तक जाने की व्यवस्था की गई।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना
लेकिन इसको लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने इस खबर का एक स्क्रीनशॉट X पर शेयर करते हुए लिखा, "अच्छा हुआ ये बुलडोज़र से स्टेशन नहीं गये थे…"

ये भी पढ़ें-

मथुरा में दिव्यांग और मूक बधिर बच्चे बना रहे खूबसूरत राखियां, बांके बिहारी और फौजियों को करेंगे समर्पित 

यूपी के सहारनपुर में नदी में जा गिरे ट्रैक्टर-ट्रॉली; नौ लोगों की गई जान, आधा दर्जन घायल; सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान