A
Hindi News उत्तर प्रदेश माफिया अतीक-अशरफ की मौत से जुड़ी बड़ी खबर: इद्दत पूरी होने के बाद ही निकलेंगी शाईस्ता और ज़ैनब

माफिया अतीक-अशरफ की मौत से जुड़ी बड़ी खबर: इद्दत पूरी होने के बाद ही निकलेंगी शाईस्ता और ज़ैनब

माफिया अतीक और अशरफ की पत्नी शाइस्ता और जैनब का अबतक पता नहीं चल सका है। अतीक और अशरफ की मौत के बाद शायद दोनों इद्दत पूरी होने के बाद ही निकलेंगी।

shaista and jainab- India TV Hindi शाइस्ता और जैनब

प्रयागराज: माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद लग रहा था कि दोनों की पत्नी शाइस्ता और जैनब सामने आ जाएंगी लेकिन अब पता चला है कि आखिर दोनों क्यों नहीं सामने आ रही हैं। दोनों इद्दत के बाद ही बाहर निकलेंगी। पुलिस को इसी वजह से नही मिल रही दोनों की लोकेशन।

बता दें कि एक तरफ अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच में तेजी आई है तो दूसरी ओर उमेश पाल हत्याकांड के आरोपितों की धरपकड़ भी तेज है। सबसे ज्यादा सरगर्मी से तलाश अतीक की पत्नी मोस्ट वांटेड शाइस्ता परवीन की चल रही है। पुलिस और एसटीएफ की टीमें दिल्ली, लखनऊ समेत कई राज्यों और शहरों की खाक छान चुकी हैं। अब चर्चाएं आम हैं कि शाइस्ता परवीन बंद मकान में इद्दत पूरी कर रही है।

चार महीने की होती है इद्दत 

दरअसल इस्लाम धर्म में जब किसी महिला के पति का इंतकाल हो जाता है तो बीवी को चार माह दस दिनों की इद्दत पूरी करनी होती है। इद्दत के दौरान औरत किसी भी गैर मर्द के सामने नहीं आती। ऐसे में औरतें इद्दत पीरियड में घर से बाहर नहीं निकलतीं। बस नमाज, दुआएं और फातेहा में शामिल होती हैं। अतीक के करीबी, रिश्तेदार भी मान रहे हैं कि शाइस्ता इद्दत में होगी। ऐसे में किसी भी शहर के किसी मकान में वह इद्दत का वक्त पूरा कर सकती है। चार माह दस दिनों का वक्त पूरा होने के बाद ही वह किसी भी घर से बाहर निकलेगी।

इद्दत का पालन कर रही होंगी शाइस्ता और जैनब

ऐसे में घर से बाहर न आना, मोबाइल का इस्तेमाल बंद होने से शाइस्ता को पकड़ना मुश्किल ही होगा। इस बीच शाइस्ता अतीक के चालीसवें की फातेहा भी करा सकेगी। शाइस्ता के अलावा अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब को लेकर भी ऐसी ही चर्चा है। अशरफ की मौत के बाद जैनब भी इद्दत पूरी कर रही होगी। साथ ही जहां होगी वहां मौत के बाद की रस्में पूरी की जा रही होंगी। अतीक-अशरफ के अलावा एनकाउंटर में मारे गए असद की फातेहा आदि की रस्म भी शाइस्ता करा सकती है।